एक तरफ उठी पिता की अर्थी तो दूसरी तरफ हुए बेटों के फेरे

आगरा। कागारौल थाना क्षेत्र में बीती रात बरातियों से भरी बिस पर हाईटेंशन तार गिरने से आग लग गयी। बस में तकरीबन 60 बराती शामिल थे। इस दर्दनाक हादसे में दूल्हों के पिता और विधायक के भाई समेत एक अन्य की मौत हो गयी जबकि आधा दर्जन से ज्यादा बराती घायल हो गए है।

आपको बताते चलें कि आगरा के फतेहपुर सीकरी विधानसभा के विधायक चौधरी उदयभान के चचेरे भाई विशन स्वरूप के दो पुत्रों की शादी कागारोल के बेमन गांव में तय हुई। इस गांव में एक ही परिवार की तीन बेटियों की बरात आनी थी जिसमें दो लोगों की बारात धांधूपुरा से गई और एक बारात मथुरा से आई थी। बिशन स्वरूप जिस बस में सवार थे। उस बस में तकरीबन 60 बराती भी शामिल थे। घटनाक्रम बीती रात का है। प्रत्यक्षदर्शियों की अगर बात मानी जाए तो बस डबल डेकर थी जो कागारोल थाना क्षेत्र के बेमन गांव जा रही थी। तभी एक नहर के पास बाइक सवार को बचाने के चक्कर में बस दूसरी साइड की तरफ उतर गयी जिससे वहां हाईटेंशन तार बस से टच हुआ और तेज धमाके के साथ पूरी बस जलने लगी। दर्दनाक हादसे में 2 लोगों की मौत हो गई जबकि आधा दर्जन से ज्यादा लोग गंभीर रूप से घायल हुए। मरने वालों में दूल्हे के पिता और विधायक के चचेरे भाई बिशन स्वरूप और पड़ोस के रहने वाले जगदीश शामिल हैं।

हादसे की सूचना मिलते ही ताजगंज के धांधूपुरा और कागारोल के बेमन गांव में कोहराम मच गया। शहनाई बजने से पहले ही गमों के बादलों ने डेरा डाल लिया और दूल्हा और दुल्हन के परिवार में मातम छा गया। उधर दुल्हन अपने दूल्हे की बारात का इंतजार कर रही थी तो दूल्हे के पिता हादसे के शिकार हो गए थे। शहनाई से पहले अर्थी उठ गई। दूल्हे के पिता बिशन स्वरूप की की मौत और जगदीश की मौत के बाद मानो पूरे क्षेत्र में कोहराम का माहौल था। घटना की जानकारी होते ही डीएम, एसएसपी, विधायक चौधरी उदयभान के अलावा नाते रिश्तेदारों और अन्य राजनेताओं ने घटनास्थल की ओर दौड़ लगा दी।

बस में सवार लोगों की अगर बात मानी जाए तो घटना रूह कंपा देने वाली थी। जब हाईटेंशन तार बस पर गिरा। उस बस में तकरीबन 60 बाराती मौजूद थे। तेज धमाके के साथ के टायरों में आग लगी और पूरी बस में करेंट फेल गया। इसके बाद लोग बचने के लिए लोग चीख पुकार मचाते रहे। गांव के लोग डंडे लेकर आए। रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया। मगर तब तक दूल्हे के पिता जिंदगी से रुखसत कर चुके थे।

घटना की जानकारी गांव वालों और क्षेत्रीय लोगों ने पुलिस कंट्रोल रूम को दी तो पुलिस भी लापरवाह बनी रही। तकरीबन 2 घंटे बाद पुलिस की पीसीआर वैन मौके पर पहुंची। आक्रोशित लोगों ने कई वाहनों में तोड़फोड़ की और पुलिस की जीप को आग लगा दी गई। घटना की जानकारी होते ही आनन-फानन में पूरे क्षेत्र को छावनी बना दिया। DM से लेकर SSP कभी घटनास्थल तो कभी पुष्पांजलि अस्पताल की ओर दौड़ लगाते रहे। सुबह 3:30 बजे सीएमओ से बात कर के शवों का पोस्टमार्टम शुरू हुआ और 7:30 बजे तक दोनों के शवों का पोस्टमार्टम हुआ। जब शव धांधूपुरा के ताजगंज में पहुंचे तो मानो हर एक आंख से आंसू बह रहे थे। यह ऐसा पल था जिसे जीवन में शायद ही कभी भुलाया जा सके।

About admin 5986 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*