Home आगरा G20 मैराथन में दौड़ा आगरा, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी हुए शामिल

G20 मैराथन में दौड़ा आगरा, पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर भी हुए शामिल

by admin

Agra. सांसद खेल स्पर्धा के दौरान हुई g20 मैराथन दौड़ में शामिल होने के लिए आगरा आए पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर विपक्ष पर जमकर जुबानी हमला बोला। उनका कहना था कि आज सकारात्मक नहीं बल्कि नकारात्मक विपक्ष सामने बैठा है जो देश हित में लाई जा रही योजनाओं में रुकावट पैदा कर देता है। यह अभी तक रुकावट वाला विपक्ष है जो न तो आम जनता और ना ही देश का हित चाहता है।

G-20 मैराथन को दिखाई हरी झंडी

उत्तर भारत में कड़ाके की ठंड पढ़ रही है और इसी गलनभरी ठंड में शहर g20 के लिए दौड़ता हुआ दिखाई दिया। भारत को जी 20 की अध्यक्षता मिलने के बाद देशभर में तमाम कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। इसमें आगरा भी शामिल है। आगरा में सांसद खेल स्पर्धा हो रही है जिसकी शुरुआत मैराथन दौड़ के साथ की गई। इस मैराथन दौड़ को जी-20 मैराथन दौड़ नाम दिया गया था। मैराथन में पूर्व ओलंपियन एवं खेल मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौर शामिल हुए जिन्होंने केंद्रीय राज्य मंत्री प्रोफेसर एसपी सिंह बघेल के साथ मिलकर इस मैराथन को हरी झंडी दिखाई।

पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर मैराथन दौड़ को हरी झंडी दिखाई तो सड़कों पर सिर्फ धावक ही धावक नजर आ रहे थे। इस मैराथन में शामिल सभी बड़े ही जोश में दिखाई दे रहे थे। इन दृश्यों को देखकर पूर्व खेल मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौर ने कहा कि आज ऐसा प्रतीत हो रहा है कि मानो पूरा शहर जी-20 के लिए उमड़ पड़ा हो। कुछ युवा तो राष्ट्रीय ध्वज लेकर दौड़ते दिखाई दिए। कर्नल राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि यह गौरव के पल हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रयास से ही भारत को वर्ष भर के लिए जी-20 की अध्यक्षता मिली है। G-20 उन देशों का समूह है जो विकसित है और विकास के पथ पर काम कर रहे हैं। जी-20 की बैठक में वर्ष भर भारत में होंगी जिससे भारत को अधिक से अधिक फायदा मिलेगा। G-20 के अंतर्गत 57 शहरों में बैठक होनी है जिसमें आगरा भी शामिल है। जी-20 के माध्यम से भारत की सभ्यता, संस्कृति, सौंदर्य, कला, खानपान पूरी दुनिया में पहुंचे ऐसे प्रयास होने चाहिए।

यूपी में कायम है योगीराज

इस दौरान योगी सरकार की तारीफ भी की। राज्यवर्धन राठौर ने कहा कि यूपी में योगी सरकार में अपराध कम हो गया है। अपराधी सलाखों के पीछे हैं। आम व्यक्ति को अपराध मुक्त वातावरण मिल रहा है इससे अच्छी बात और क्या होगी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में केंद्र और राज्य की सरकारी योजनाएं धरातल तक पहुंच रही हैं। यहां की सुरक्षा व्यवस्था देश में सर्वोच्च है। यहां के बदमाशों की दौड़ा दौड़ा कर पिटाई की जा रही है और यहां के बदमाश राजस्थान में शरण ले रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब राजस्थान में भी बदलाव देखने को मिलेगा।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: