Home आगरा ताजमहल देखने पहुंचे पर्यटक पर बंदरों ने किया हमला, हुए घायल

ताजमहल देखने पहुंचे पर्यटक पर बंदरों ने किया हमला, हुए घायल

by admin

Agra. वीकेंड में ताजमहल निहारने के लिए पर्यटकों की अच्छी खासी भीड़ नजर आई। कुछ पर्यटक पहली बार ताज निहारने की हसरत लेकर ताजमहल पहुँचे थे। उनमें से एक तमिलनाडु के शाहीन राशीद भी थे लेकिन उनका ताज निहारने का अनुभव ठीक नहीं रहा। शाहीन राशीद को ताजमहल के अंदर ही बंदरों ने अपना निशाना बनाया और उनकी पीठ पर काट लिया।

सेंट्रल टैंक के पास बंदरों ने बोला हमला

तमिलनाडु के नीलगिरि निवासी शाहीन रशीद अपने परिवार के साथ रविवार को ताजमहल देखने आए थे। सुबह 10 बजे के करीब स्मारक में सेंट्रल टैंक के आसपास घूमते समय उन्हें बंदरों ने घेर लिया। एक बंदर ने उनकी पीठ पर काट लिया। बंदरों के हमले से वहां मौजूद अन्य पर्यटक भयभीत हो उठे। सीआइएसएफ के जवानों ने बंदरों को भगाया और पर्यटक को जिला अस्पताल भिजवाया। इससे पूर्व भी स्मारक में बंदर कई भारतीय और विदेशी पर्यटकाें को काट चुके हैं।

आक्रामक हो गए हैं बंदर

नगर निगम द्वारा इलाहाबाद हाईकोर्ट में दाखिल किए गए एफीडेविट में ताजमहल परिसर व क्षेत्र में 600 बंदरों के होने का उल्लेख किया गया है। शहर से 10 हजार बंदरों को पकड़कर सुरक्षित स्थान पर ले जाने की जरूरत बताते हुए नगर निगम ने अक्टूबर, 2021 में प्रभागीय निदेशक सामाजिक वानिकी को पत्र भेजा था लेकिन कोई उचित कार्यवाही नही हुई है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: