लॉक डाउन की जिम्मेदारी और इंसानियत का फ़र्ज़, दोनों निभा रही आगरा पुलिस

आगरा। कोरोना वायरस से निपटने के लिए देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूरे देश को लॉक डाउन कर दिया है और इस लोक डाउन को बरकरार रखने के लिए पुलिस कर्मियों के कंधों पर जिम्मेदारी है। इस जिम्मेदारी को पुलिसकर्मी बखूबी निभा रहे हैं तो इंसानियत का फर्ज निभाने से भी पीछे नजर नहीं आ रहे है।

लॉक डाउन होने से सबसे ज्यादा समस्या सड़क किनारे झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब तबके की है। क्योंकि यह लोग प्रतिदिन काम करते हैं और उससे जो मेहनताना मिलता है उसी से इनकी प्रतिदिन की रोजी रोटी चलती है लेकिन लॉक डाउन के चलते यह लोग अपनी झुग्गी झोपड़ी से बाहर निकल नहीं सकते, इन पर आर्थिक संकट के साथ-साथ रोजी-रोटी का भी संकट आ पड़ा है। ऐसे में खाकी अपनी इंसानियत का पूरा फर्ज अदा कर रही है। इंसानियत का फर्ज अदा करती हुई पुलिसकर्मियों की यह पहली फोटो जगदीशपुरा थाना क्षेत्र की है। बोदला चौकी चौकी इंचार्ज और तोमर स्वीट द्वारा झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले गरीब लोगों को खाना वितरण किया गया। इस दौरान चौकी इंचार्ज बोदला एसआई विपिन कुमार थाना जगदीशपुरा एसआई विश्वजीत, तोमर स्वीट्स के पियूष गुप्ता, समाजसेवी कैलाश शर्मा मौजूद रहे।

दूसरी तस्वीर ताजगंज थाना क्षेत्र के फतेहाबाद रोड की है। ताजगंज थाना के इंस्पेक्टर अपने अधीनस्थों के साथ फतेहाबाद रोड किनारे पर तमाम झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोगों के पास पहुंचे और उन्हें खानपान का सामान व सब्जी उपलब्ध कराई। लॉक डाउन के दौरान संकटों से गुजर रहे लोगों को खाद्य सामग्री मिलने पर वह काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने इस पुनीत कार्य के लिए पुलिस को साधुवाद भी दिया।

थाना ताजगंज के इंस्पेक्टर अनुज कुमार ने बताया कि लॉक डाउन के दौरान जब वो फतेहाबाद मार्ग पर बंद के दौरान अनावश्यक रूप से घूमने वालो पर सख्ती कर रहे थे तब रोड किनारे रहने वाले गरीब लोगों ने खाने की गुहार लगाई थी और अपनी बेबसी भी जाहिर की थी। आज सभी झुग्गी झोपड़ी वालो को राशन और सब्जी उपलब्ध कराकर अच्छा महसूस हो रहा है।

डायल 112 पर इवेंट संख्या 12427 प्राप्त हुआ कि टी पी नगर के सामने चौकी क्षेत्र दयालबाग थाना न्यू आगरा में रहने वाले करीब 25 परिवार जो मजदूरी करते है। मजदूरी कार्य बंद हो जाने के कारण खाना पानी खत्म हो चुका है। इस सूचना से जिलाधिकारी महोदय कार्यालय को अवगत कराया गया और चौकी प्रभारी दयालबाग ने उन परिवारों को खाद्य सामग्री (01 किलो ग्राम दाल, 02 किलो ग्राम चावल, 01 किलो ग्राम नमक व 01 लीटर खाद्य तेल) सभी 25 परिवारों मे वितरित किये गए।

संकट की इस घड़ी में जब पुलिस लॉक डाउन को सफल बनाकर लोगों को कोरोना से बचाने में लगी हुई है तो गरीब लोगों की मदद कर इंसानियत का फर्ज भी अदा कर रही है।

About admin 3407 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।