लॉक डाउन के दौरान पान-मसाले पूरी तरह बैन, संक्रमण फैलने को ध्यान में रखते हुए लिया फैसला

लखनऊ। देश के लॉक डाउन के बीच उत्तर प्रदेश सरकार ने बुधवार को पान मसाले पर भी प्रतिबंध लगा दिया। कोरोना वायरस संक्रमण के प्रसार को रोकने मद्देनजर पान मसाले पर रोक लगाई गई है। इस मामले की जानकारी अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने दी। संवाददाताओं से वार्ता करते हुए उन्ही कहा की, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आदेशित किया था कि पान मसाले को बैन कर दिया जाए जिसके बाद ही यह फैसला लिया गया है।

अपर मुख्य सचिव (गृह एवं सूचना) अवनीश कुमार अवस्थी ने बताया कि इक्कीस दिन के लॉकडाउन (बंद) की अवधि में पान मसाले पर प्रतिबंध रहेगा। वहीं कार्यालय आयुक्त, खाद्य सुरक्षा एवं औषधि प्रशासन, उत्तर प्रदेश की ओर से जारी आदेश में कहा गया कि कोविड-19 वैश्विक महामारी का संक्रमण एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति में फैलता है। इसकी रोकथाम के लिए पूरे प्रदेश में 25 मार्च से बंद घोषित किया गया है। पान मसाला खाकर थूकने या पान मसाले का पाउच छोटा होने के कारण उसका उपयोग करने पर भी कोविड-19 महामारी के संक्रमण फैलने की संभावना को ध्यान में रखते हुए अग्रिम आदेशों तक इस पर तत्काल प्रभाव से प्रतिबंध लगाया जाता है।

About admin 4311 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।