लॉक डाउन में जिम्मेदारी निभाने को महावीर सेवा समिति आई आगे, सेनेटाइज करने के साथ बांटे खाने के पैकेट

आगरा। कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप लेकर स्थानीय प्रशासन और नगर निगम लगातार शहर को सेनिटाइज करने में लगा हुआ है तो वहीं शहर के जनप्रतिनिधि और कुछ संगठन कोरोना से लड़ने के लिए आर्थिक मदद कर रहे है। ऐसे में कोरोना को खत्म करने की सरकार की इस लड़ाई में आगरा की समाजसेवी संस्था महावीर सेवा समिति भी कदम से कदम मिलाकर चल रही है। कोरोना को अधिक फैलने से रोकने के लिए महावीर सेवा समिति जगह-जगह जाकर कॉलोनियों मलिन बस्तियों और सड़क किनारे रहने वाले झुग्गी झोपड़ियों को सेनीटाइज कर रहे हैं और लोगों को कोरोना के प्रति जागरूक बना रहे है जिससे लोग सतर्क व सावधानी बरतें।

कोरोना को रोकने के लिए महावीर सेवा समिति के निखिल जैन ने बताया कि कोरोना विश्व व्यापी इस समस्या से निपटने के लिए स्थानीय स्तर पर प्रशासन मुस्तेदी के साथ जुटा हुआ है तो हमारा भी फर्ज है कि हम सरकार की मदद करे, इसलिए प्रतिदीन किसी न किसी कॉलोनी व मलिन बस्ती में जाकर सेनिटाइज का कार्य किया जा रहा है। देशभर के लॉक डाउन होने के कारण झुग्गी झोपड़ी में रहने वाले लोग और गरीब तबके को आर्थिक संकट से जूझना पड़ रहा है, इसलिए ऐसे लोगों के लिए समिति खानपान की व्यस्था कर रही है और उन्हें खानपान पहुँचा रही है जिससे इस लॉक डाउन का लोग पालन करें।

समिति के पदाधिकारी निखिल जैन ने बताया कि आगरा विकास मंच के सहयोग से इस कार्य को अंजाम दिया जा रहा है। बिना किसी सरकारी सुविधा के अपने पास से ही समिति आगरा शहर में काफी कॉलोनियों व मलिन बस्तियों को सैनिटाइज कर चुकी हैं। वहीं हर रोज 400 से 500 खाने के पैकेट जरूरतमंदों तक पहुंचा रही हैं। इतना ही नही जहां से भी सैनिटाइज करने की रिक्वेस्ट आती है वहां भी खुद जाकर लोगों के घरों को सैनिटाइज कर रहे हैं। समाजसेवी निखिल जैन ने अन्य समाजसेवी संस्थाओं से कोरोना से निपटने के लिए आगे आने की अपील की है।

About admin 4595 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।