आगरा : प्राइवेट हॉस्पिटल में कोरोना संदिग्ध मिलने से प्रशासन में हड़कंप

आगरा। कोरोना वायरस से निपटने के लिए आगरा जिले में जिला प्रशासन के साथ-साथ स्वास्थ्य विभाग ही पूरी तरह से मुस्तैद है लेकिन इस मुस्तैदी के बीच गुरुवार को एक ऐसी खबर आई जिससे जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया। गुरुवार को कोरोना वायरस का संदिग्ध मरीज एक निजी हॉस्पिटल पहुँचा। यहाँ पर हॉस्पिटल में उसका इलाज चल रहा था, इसी बीच उस मरीज की जांच रिपोर्ट आने के बाद उसमें कोरोना के पुष्टि होने का बात सामने आई। इस घटना से हॉस्पिटल प्रशासन में हड़कंप मच गया और हॉस्पिटल प्रशासन ने इसकी सूचना पुलिस और क्षेत्रीय पुलिस को दी।

मामला न्यू आगरा थाना क्षेत्र के सार्थक नर्सिंग होम का है। बताया जाता है कि यह संदिग्ध हॉस्पिटल संचालक का बेटा है जो कुछ दिन पहले ही इंग्लैंड से वापस आया है। उसकी तबियत खराब होने पर जांच कराई तो आज रिपोर्ट के अनुसार कोरोना पॉजिटिव पाया गया, यह जानकारी होते ही हॉस्पिटल प्रशासन में हड़कंप मच गया। हॉस्पिटल प्रशासन ने तुरंत इसकी सूचना क्षेत्रीय पुलिस के साथ-साथ जिला प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग को दी। इस घटना की सूचना मिलते ही स्वास्थ्य विभाग के साथ-साथ जिला प्रशासन के आला अधिकारी सार्थक नर्सिंग होम पहुंच गए और इस मामले की जांच पड़ताल शुरू कर दी।

इतना ही नहीं हॉस्पिटल में कोरोना मरीज की भर्ती होने को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने तुरंत हॉस्पिटल में मौजूद सभी लोगों की स्क्रीनिंग कराना शुरू कर दिया और हॉस्पिटल को सैनिटाइज कराए जाने की व्यवस्था शुरू कर दी। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन ने हॉस्पिटल प्रशासन के साथ-साथ आसपास के लोगों की भी स्क्रीनिंग शुरू कर दी।

About admin 3408 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।