बस स्टैंड-रेलवे स्टेशन और झुग्गी-झोपड़ी में खाना पहुंचाने को आगे आ रहीं हैं संस्थाएं

आगरा। इस समय पूरे देश को कोरोनावायरस को लेकर लॉकडाउन कर दिया गया है। पूरा देश लॉकडाउन पर है तो वहीं उन लोगों को दिक्कतें आ रही हैं जो लोग सड़क किनारे झुग्गी झोपड़ियों में रह रहे हैं या फिर भीख मांग कर अपना और अपने परिवार का गुजारा करते थे। मगर ऐसे लोगों और परिवार के लिए भी प्रदेश सरकार बेहद गंभीर है। जहां प्रदेश सरकार में प्रत्येक दिहाड़ी मजदूर को ₹1000 का ऐलान किया है तो वहीं उनके भोजन की व्यवस्था भी निर्धारित कर दी गई है। प्रदेश सरकार के इस ऐलान के बाद आगरा में एसएसपी आगरा बबलू कुमार के नेतृत्व में आगरा पुलिस भी सड़क किनारे रहने वाले लोगों के लिए भोजन का वितरण कर रही है और कई संस्थाएं भी धीरे – धीरे आगे आ रही हैं।

ऐसा ही एक मामला खेरिया मोड़ इंदिरा नगर कॉलोनी समिति के लोगों का सामने आया है। जहां लोगों ने आपस में चंदा करके सड़क किनारे रेलवे स्टेशन और बस स्टैंड के आसपास झुग्गी झोपड़ी बनाकर रहने वाले लोगों और भिखारियों के लिए भोजन की व्यवस्था की। साथ ही साथ इंदिरा नगर कॉलोनी समिति के लोगों ने मासूम बच्चों के लिए दूध का इंतजाम किया और परिवार को हर संभव मदद का भरोसा दिलाया।

ऐसे में अन्य समाजसेवी संस्थाओं को भी आगे आने की जरूरत है। कोरोना वायरस जहां एक भयंकर बीमारी है तो वहीं देश के लिए यह एक आपदा है। खुद सुरक्षित, परिवार सुरक्षित, देश सुरक्षित तो राष्ट्र सुरक्षित। खुद के साथ में सभी लोगों को सुरक्षित करने के लिए एकजुट रहना होगा। यही समय है सभी लोग आगे आए। सड़क किनारे रहने वाले मजदूर भिखारी और गरीब लोगों को पेट भरने के लिए जो भी इंतजाम हो उन्हें देकर राष्ट्र सेवा में अपना योगदान दें।

इस मौके पर मनोज कुलश्रेष्ठ, अरशद उस्मानी, अफजल उस्मानी, रईस उस्मानी, शकील खान, नेमीचंद वर्मा, याकूब खान, शहीद उस्मानी, गब्बर, असगर, अजमत उस्मानी मौजूद रहे।

About admin 3404 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।