क्यूआर कोड बदल कर नकली शराब की बोतलें बेचते हुए पकड़े गए अभियुक्त

आगरा। विगत बुधवार की सांय थाना डौकी पुलिस व आबकारी विभाग की संयुक्त कार्यवाही में नकली शराब की बोतलों सहित तीन अभियुक्तों को गिरफ्तार किया गया है। आबकारी निरीक्षक संजय कुमार विद्यार्थी ने बताया कि उनके द्वारा नगला सबला में विदेशी मदिरा के ठेके का निरीक्षण किया गया। इसके बाद ठेके के पास रखे एक खोखे की तलाशी लेने पर विदेशी शराब के नौ अद्दे और 13 क्वार्टर बरामद किए गए। नाम व पता पूछने पर अपना नाम वीरेन्द्र पुत्र रामजीलाल हीरापुरा निबोहरा बताया।

शराब के बारे मे पूछताछ करने पर बताया कि यह शराब के ठेकेदार सोमवीर पुत्र कमल सिंह निवासी बरौली गुर्जर डौकीऔर ठेका पर विक्रेता द्वारिका प्रसाद पुत्र विधीचंद निवासी हीरापुरा निबोहरा देते हैं। पकड़े गए अभियुक्त नकली रैपर बोतलों पर लगाकर क्यूआर कोड भी बदल देते थे और नकली शराब की बोतलों को असली शराब की बोतलें बनाकर बेचते थे। अवैध रूप से नकली शराब बेचकर पैसा कमाते थे। तीनों अभियुक्तों के खिलाफ आबकारी अधिनियम एवं नकली शराब बेचने के जुर्म में कार्रवाई की गई और जेल भेजा गया है।

About admin 4805 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।