जिसकी वर्दी पर होगा दाग जल्द होगी नौकरी से छुट्टी, जनता से आचरण ठीक न रखने वालों पर भी होगी कार्यवाई

आगरा। अपराधियों के साथ साठ गांठ रखने वाले खाकी वर्दीधारियों पर चाबुक चलने जा रहा है। 50 की उम्र पार कर चुके उन पुलिसकर्मियों की जल्द ही नौकरी से छुट्टी हो सकती है जिनकी वर्दी पर कोई दाग लगा हो। यह खाकी वर्दीधारी भ्रष्टाचार के आरोप में निलंबित हो चुके हो या फिर किसी पर आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। आचरण ठीक न होने और काम में लापरवाही बरतने वाले भी इस सूची में शामिल किए गए है। शासन ने इसके लिए निर्देश दिए हैं जिस पर पुलिस अफसरों ने अमल करना शुरू कर दिया है।

एडीजी अजय आनंद ने जोन के आठों जिलों के पुलिस कप्तानों को इस संबंध में निर्देश दिए हैं जिन पुलिसकर्मियों का जनता के साथ व्यवहार अच्छा नहीं है, उनकी भी सूची बनेगी। इन सभी को जबरन सेवानिवृत्त किया जाएगा। एडीजी अजय आंनद से मिले निर्देश को एसएसपी बबलू कुमार ने अमलीजामा पहनाना शुरू कर दिया है। एसएसपी बबलू कुमार ने एसपी सिटी, एसपी पश्चिम और एसपी पूर्वी को निर्देशित किया है जिसके बाद सीओ स्तर पर ऐसे पुलिस कर्मचारियों की सूची तैयारी की जा रही है। इनकी रिपोर्ट शासन को भेजी जाएगी जिस पर शासन सेवानिवृत्ति पर निर्णय लेगा।

एसएसपी बबलू कुमार का कहना है कि इस सूची में उन पुलिसकर्मियों को भी शामिल किया जाएगा जिन पर सटोरियों, खनन माफियाओं के साथ रिश्ते रखने के आरोप लगे हैं। इनकी पूर्व में जांच कराई जा चुकी है। तब इन्हें लाइन हाजिर ही किया गया, साथ ही विभागीय जांच शुरू करा दी गई। अब विभागीय जांच तेज करा दी गई है ताकि रिपोर्ट आने पर कार्रवाई हो सके।

About admin 4805 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।