कांग्रेस हाईकमान के तीन सदस्यीय दल ने टटोली दमदार प्रत्याशियों की नब्ज़

आगरा। लोकसभा के चुनावी रण में इस बार कांग्रेस अकेले ही मैदान में उतर रही है। इस चुनावी रण को जितने के लिये कांग्रेस कोई कोर कसर छोड़ना नही चाहती है। इसलिए लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस इस बार दमदार प्रत्याशियों की तलाश कर रही है जो प्रियंका गांधी के साथ साथ ज्योतिरादित्य सिंधिया के पैमाने पर खरे उतर सके। इसके लिए उत्तर प्रदेश हाईकमान ने कांग्रेस के जमीनी नेताओं को प्रभारी बनाकर उतार दिया हैं जो हर लोकसभा क्षेत्र में जाकर बैठकें कर रहे हैं और दावेदारों से आवेदन लेकर उनकी नब्ज और दमदारी देख रहे हैं जिससे पार्टी को दमदार प्रत्याशी मिल सके।

शुक्रवार को आगरा प्रभारी राज कुमार इंदौरिया और राष्ट्रीय सचिव एआईसीसी रोहित चौधरी और प्रदेश के एक पदाधिकारी आगरा पहुँचे। तीन सदस्यीय दल ने शहर के प्रत्याशियों की नब्ज टटोलने के लिए शहर कांग्रेस अध्यक्ष अबरार हुसैन और कार्यवाहक शहर अध्यक्ष हाजी जामिलुद्दीन के कार्यालय पर बैठक की। बैठक में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ लोकसभा चुनाव लड़ने के इच्छुक दावेदारों ने भी शिरकत की। इस दौरान पार्टी को मजबूत करने पर चर्चा हुई साथ ही दावेदारों से आवेदन भी लिए गए।

इस दौरान जहां वक्ताओं ने अपने-अपने विचार व्यक्त कर सुझाव दिए, वहीं शहर अध्यक्ष हाजी अबरार हुसैन ने कहा कि पार्टी को मजबूत करने का प्रयास किया जा रहा है। बूथ स्तर पर जनता से संवाद कर पार्टी की नीतियों से अवगत कराया जा रहा है। उन्होंने सुझाव दिया कि लोकसभा चुनाव में जमीन से जुड़े दमदार दावेदार को ही प्रत्याशी बनाया जाए। अभी तक जमीन से जुड़ा प्रत्याशी नहीं उतारा गया है, जिससे हार का सामना करना पड़ता है। कार्यवाहक शहर अध्यक्ष हाजी जामिलुद्दीन ने भी अपने विचार रखते हुए कहा कि कांग्रेस बिना गठबंधन के मैदान में है। इसलिए ज्यादा मेहनत के साथ ऐसे प्रत्याशी की जरूरत है जो सबका प्रिय हो और जमीन से जुड़ा हो तो जीत निश्चित है।

वक्ताओं और शहर व कार्यवाहक शहर अध्यक्ष के विचारों और सुझावों को दोनों नेताओं ने सुना और आश्वासन दिया कि वह अपनी रिपोर्ट हाई कमान को उनके सुझावों के आधार पर भेजेंगे।

आगरा प्रभारी राज कुमार इंदौरिया और राष्ट्रीय सचिव एआईसीसी रोहित चौधरी ने मीडिया से रूबरू होते हुए कहा कि प्रत्याशी नया पुराना लोकल या फिर बाहरी कोई भी हो सकता है। इसका फैसला तो हाई कमान को करना है लेकिन कांग्रेस कार्यकर्ताओं की प्रत्याशी को लेकर जो सुझाव है वो हाई कमान को भेजेंगे।

बैठक में प्रदेश महामंत्री शब्बीर अब्बास, डाॅ. मधुरिमा शर्मा, चौधरी बच्चू सिंह, परवाज़ अंजुम शाह,लक्ष्मी नारायण,दिवान सिंह मुखिया, देवेन्द्र कुमार चुल्लू , अश्विनी जैन, इंजी. बसंत लाल, गीता सिंह, विशाल सरपाल, डाॅ. एसके नारंग, राम दत्त दिवाकर, भारत भूषण एड., आजा़द प्रताप सिंह, हबीब कुरैशी, सतेन्द्र कैम, अजय सरपाल,शाहिद,सुहेल, सोनू सक्सैना, रतन सिंह भटिया, परवेज, मनीष कुमार, यामीन कादरी आदि सहित सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*