Home » 7876 लाभार्थियों को लगेगी वैक्सीन, 65 केंद्रों पर होगा कोविड टीकाकरण

7876 लाभार्थियों को लगेगी वैक्सीन, 65 केंद्रों पर होगा कोविड टीकाकरण

by admin
The practice of corona vaccination continues in all districts of U.P.

आगरा। जनपद में आज 65 केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण किया जाएगा। सभी 65 केंद्रों पर पहले चरण में पंजीकृत हुए 7876 लाभार्थियों के वैक्सीन लगाई जाएगी। इसके लिए स्वास्थ्य विभाग ने पहले से ही तैयारियां कर ली हैं। सभी केंद्रों पर कोरोना का टीका पहुंचाया जा चुका है। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ. आर. सी. पांडेय ने पंजीकृत समस्त स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों से अपील की है कि वह टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचें और जिले में टीकाकरण अभियान को शत प्रतिशत सफल बनाएँ।

सीएमओ डॉ. आर. सी. पांडेय ने बताया कि कोविड -19 टीकाकरण गुरुवार को सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक किया जा रहा है। इसमें स्वास्थ्य अधिकारियों और कर्मचारियों को कोविड -19 टीका से प्रतिरक्षित किया जाएगा। उन्होने बताया कि कोविन पोर्टल पर पंजीकृत सभी लोग आज टीकाकरण केंद्र पर समय से पहुंचे। क्योंकि टीका की एक शीशी से 10 लोगों को डोज़ होती है। शीशी खुलने के बाद एक नियत समय तक ही उसको उपयोग में ला सकते हैं। उन्होने स्पष्ट कि कोविड – 19 का यह टीका सबसे सुरक्षित टीका है। यह शरीर पर किसी तरह का प्रतिकूल प्रभाव नहीं छोड़ता है। गुरुवार को जिले में 65 केंद्रों पर 7876 लाभार्थियों का टीकाकरण किया जाएगा।

सरोजनी नायडू मेडिकल कॉलेज के चीफ फार्मासिस्ट डॉ. रविंद्र राना ने बताया कि वे कोरोना का टीका लगवाने के लिए तैयार हैं। उन्होंने बताया कि उन्होंने अपने साथियों के साथ मिलकर टीका लगवाने का फैसला किया है। एसएन मेडिकल कॉलेज के ही अन्य फार्मासिस्ट डॉ. प्रदीप जैन ने बताया कि वे गुरुवार को होने वाले कोविड-19 टीकाकरण में शामिल होंगे और टीका लगवाएंगे। उन्होंने बताया कि वे अपने विभाग में भी अपने साथियों की टीका लगवाने के लिए हौंसला अफजाई भी कर रहे हैं।

Related Articles