25 लाख नहीं मिले तो दे दिया तलाक़, पीड़िता ने लगाई इंसाफ़ की गुहार

आगरा। एक तरफ मोदी सरकार तीन तलाक कानून के खिलाफ सख्त बिल लेकर लाने की तैयारी में है तो वहीं दूसरी ओर मुस्लिम समाज में महिलाओं को तीन तलाक दिए जाने के लगातार मामले सामने आ रहे हैं। ऐसा ही एक ताजा मामला बेंगलुरु से आया है जिसमें पीड़ित मुस्लिम महिला ने आगरा SSP से मदद की गुहार लगाई है।

दरअसल फातिमा नाम की पीड़िता की शादी लगभग 3 साल पहले बेंगलुरु में कलीम अहमद खान के बेटे नासिर के साथ हुई थी। शादी के कुछ दिन तक तो सब ठीक-ठाक रहा। पीड़िता के मुताबिक दहेज में ₹500000 भी दिए गए लेकिन शादी के कुछ गुजर जाने के बाद ससुराल पक्ष में अपना असली रंग दिखाना शुरू कर दिया और दहेज की मांग बढ़ाकर उसे तरह तरह से परेशान करने लगे।

पीड़िता ने बताया कि ससुर और उसके पति अतिरिक्त दहेज के रूप में 25 लाख रुपए की डिमांड कर रहे हैं जो कि उसका परिवार देने में असमर्थ है। जब उसने यह बात आप ने ससुरालीजनों को बताई तो उस दिन से ससुर और उसका पति लगातार उस का शोषण कर रहे हैं। कुछ दिन पहले जब इस मामले में उसने SSP से मदद मांगी तो शिकायत की जानकारी होने के बाद नासिर ने तीन तलाक की धमकी दे डाली। इतना ही नहीं ससुराली पक्ष उसका एक बार अबॉर्शन भी करा चुके हैं।

पीड़िता का कहना है कि वह सभी कानून का सम्मान करती है और मोदी सरकार तीन तलाक कानून के विरोध में नया कानून लाने की तैयारी में इसलिए उसे उम्मीद है कि सरकार और जिला प्रशासन इस मामले में उसके साथ इन्साफ करेगा ताकि उसका वैवाहिक जीवन सलामत रहे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*