ताजनगरी में देखने को मिलेगा रफ्तार का रोमांच, जानिए कब

आगरा। जिला प्रशासन, उ0प्र0 पर्यटन एवं मोटर स्पोर्ट क्लब आगरा के संयुक्त तत्वाधान में ‘‘द आगरा ताज कार रैली’’ का आयोजन दिनांक 13 से 15 अप्रैल, 2018 को किया जा रहा है। आगरा के जिलाधिकारी गौरव दयाल ने बताया कि आगरा में इस रैली को पांचवी बार आयोजित किया जा रहा है और इस बार स्थानीय और राष्ट्रीय स्टार के प्रतिभागियों का काफी रूझान देखने को मिला है। अभी तक 25 रजिस्ट्रेशन हो चुके हैं।

आगरा के एसएसपी अमित पाठक ने बताया कि यह रैली टी.एस.डी. (टाइम-स्पीड-डिस्टेन्स) फाॅर्मेट में होगी। प्रतिभागियों को करीबन 350 से 400 किमी0 गाड़ी चलानी होगी। प्रतिभागियों को कई श्रेणियों में बांटा गया है, जैसे-लेडीज़ टीम, मिक्स्ड कपल्स, प्रोफेशनल्स, अमेच्योर, आगरा आदि। प्रत्येक श्रेणी में अलग-अलग विजेता होंगे। इसमें गाड़ियाँ तेज स्पीड से न चलाते हुए बल्कि नियंत्रित गति में गाड़ी से निश्चित जगह पर पहुँचना होगा।

रैली के पुरस्कार वितरण समारोह में एशिया पैसेफिक के पांच बार के विजेता चैंपियन गौरव गिल की उपस्थिति रहेगी। गौरव गिल के नाम ऐशिया पेसिफिक चैंपियन के साथ-साथ नेशनल रैली चैंपियन और नेशनल रोड रेसिंग चैंपियन जैसे खिताब भी हैं।

मोटर स्पोर्ट क्लब के अध्यक्ष राजीव गुप्ता ने बताया कि स्थानीय प्रतिभागियों की गाड़ियों की स्क्रुटनी आगरा के प्रतिभागियों के लिए 8 अप्रैल को प्रस्तावित है और आगरा के बाहर से आने वाले प्रतिभागियों के लिए 13 अप्रैल सुनिश्चित है। हरविजय वाहिया ने बताया कि प्रतिभागियों की ट्रेनिंग 8 व 13 अप्रैल को होटल ‘क्लार्क शीराज़’ में आयोजित की गयी है जिसमें उन्हें रैली की सारी जानकारियाँ दी जायेंगी।

मोटर स्पोर्ट क्लब के सचिव प्रशांत जैन ने बताया कि रैली के आयोजन में इण्डियन आॅयल काॅरपोरेशन का भी प्रमुख रूप से सहयोग रहेगा। 

उत्तर प्रदेश पर्यटन के दिनेश कुमार ने बताया कि रैली को आयोजित करने का उद्देश्य पर्यटन को बढ़ावा देना के लिए किया जा रहा है जिसमें आगरा के अलावा चंबल, फतेहपुर सीकरी आदि स्थानों को जोड़ा गया है। होटल क्लार्क शीराज़ के जनरल मैनेजर ने कहा कि इस रैली से जुड़ना उनके लिए सम्मान की बात है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*