नन्हे-मुन्ने बच्चों की प्रस्तुति, लोग दबा गए दांतो तले उंगली

आगरा। 69 में गणतंत्र दिवस के मौके पर जहां पूरे शहर में ध्वजारोहण की धूम रही तो वहीं तमाम स्कूलों में सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए गए। गणतंत्र दिवस के मौके पर सांस्कृतिक कार्यक्रमों की धूम में धनौली का सेंट माया पब्लिक स्कूल भी कहीं पीछे नहीं था। स्कूल के प्राचार्य द्वारा पहले 69 वे गणतंत्र दिवस के मौके पर ध्वजारोहण किया गया और उसके बाद कार्यक्रम की शुरुआत हुई।

मां सरस्वती के समक्ष दीप प्रज्वलित कर और पुष्प अर्पण करके वर दे वीणावादिनी वर दे वीणावादिनी सरस्वती वंदना की गई। इसके बाद सेंट माया पब्लिक स्कूल के नन्हे-मुन्ने बाल कलाकारों ने सुंदर सुंदर प्रस्तुतियां दी। नन्हे-मुन्ने स्कूली बच्चों की देशभक्ति गीतों पर प्रस्तुतियां देख लोग दांतो तले उंगली दबा गए।

देश भक्ति गीतों पर झूमते नाचते नन्हे मुन्ने बालक स्कूल प्रांगण में मौजूद लोगों के दिलों में देशभक्ति का जज्बा पैदा कर रहे थे। देश पर कुर्बान होने वाले शहीद भगत सिंह, अशफाक उल्ला ख़ां, राजगुरु और तांत्या टोपे रानी लक्ष्मीबाई जैसे शहीदों को याद किया गया।

इसके अलावा वीर सपूतों के पदचिन्हों पर चलने का संकल्प भी लिया गया। नन्हे-मुन्ने स्कूली बच्चों ने देशभक्ति का ऐसा जज्बा पैदा किया कि स्कूल प्रांगण भारत माता की जय से गूंज उठा। कार्यक्रम के समापन अवसर पर स्कूल प्रशासन की ओर से सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश करने वाले नन्हे-मुन्ने स्कूली बच्चों को सम्मानित भी किया गया था।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*