युवक ने पुलिस पर लगाए मारपीट और करंट लगाने सहित कई गंभीर आरोप

मथुरा। आम व्यक्ति की सुरक्षा का दायित्व सिविल पुलिस पर है अगर वही पुलिस अपनी हैवानियत पर उतर आए तो आम व्यक्ति किस पर विस्वास करेगा। ऐसा ही कुछ मथुरा जिले के बाजना कस्बे में देखने को मिला। एक पीड़ित परिवार ने बाजना चौकी के प्रभारी और चौकी पर तैनात सिपाहियों पर मारपीट और जबरन पैसे वसूलने के आरोप लगाए है। दोषी पुलिसकर्मियों पर कार्यवाही की मांग को लेकर पीड़ित लोगो ने एसपी देहात से मुलाकात कर इस सम्बंध में लिखित शिकायत की और दोषी पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

पीड़ित रवि ने बताया कि वो अपनी पत्नी प्रियंका और नवरत्न के साथ मथुरा रिस्तेदारी में जा रहे थे तभी बाजना पुल के पास क्षेत्रीय पुलिस ने उन्हें रोक लिया और गाड़ी में गांजा होने की बात कहकर चेकिंग सुरु कर दी। गाड़ी में कुछ नही निकलने पर गांजा कहा है कहकर दवाब बनाने लगे। कुछ देर बाद दूसरी पुलिस की जीप आई और सभी को चौकी पर ले आई। चौकी पर बेहरहमी के साथ मारा गया और गांजा का जुर्म कबूलने के लिए करंट तक लगा दिया। इस बीच सिपाही पवन भाटी ने रवि से घर फोन कराया और 2 लाख रुपये छोड़ने के एवज में मंगवाए। इस दौरान रवि को हसनपुर चौकी और क्षेत्रीय थाना लाकर फिर टॉर्चर किया। पीड़ित रवि के चाचा प्रेमपाल ने देर रात दो लाख रुपये दिए तब जाकर पुलिस ने रवि को छोड़ा।

एसपी देहात ने पीड़ित परिवार की शिकायत को गंभीरता से सुना और पीड़ित का शिकायती पत्र लेकर इस संबंध में उचित कार्यवाही का आश्वासन दिया।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*