मानव रहित क्रासिंग मुक्त होगा आगरा रेल मंडल

आगरा। रेलवे क्रॉसिंग पर आए दिन हो रहे हादसों को रोकने के लिए रेलवे विभाग सतर्क नजर आ रहा है। रेल विभाग की ओर से आगरा मंडल में आने वाले जितने भी अनमैड रेलवे क्रॉसिंग हैं उन सभी क्रॉसिंग को खत्म करने की कवायदें चल रही है। इन सभी रेलवे क्रासिंग पर विभाग ओवरब्रिज या फिर अंडर ब्रिज बना रहा है जिससे रेलवे क्रासिंग पर आए दिन होने वाले हादसों में कमी आये।

अभी तक रेलवे विभाग आगरा मंडल के अधिकतर रेलवे क्रॉसिंग पर ओवरब्रिज या फिर अंडरब्रिज का कार्य कर चुका है लेकिन बजट ना मिलने के कारण आगरा रेलवे मंडल में 30 मानव रहित रेलवे फाटक बने हुए है।

रेलवे अधिकारी संचित त्यागी ने बताया कि रेल बजट में रेलवे फाटकों को ख़त्म करने के लिए बजट मिल गया है और इसके माध्यम से 1 साल के अंदर समस्त अनमैड क्रॉसिंग को खत्म कर दिया जाएगा। इतना ही नहीं जिन स्टेशनों पर 25000 से अधिक रेल यात्रियों का आवागमन है उन स्टेशनों पर एस्कलेटर लगाए जाएंगे। साथ ही आगरा फोर्ट, आगरा कैंट रेलवे स्टेशन को आधुनिक बनाने की कवायदें शुरू करने जा रहा है जिसमें खास तौर पर आगरा कैंट स्टेशन को मॉडल स्टेशन के रूप में तैयार करने की बात चल रही है। बता दें कि इससे पहले बिल्लोचपुरा स्टेशन को भी मॉडल स्टेशन के रूप में तैयार करने की कवायदें शुरू हो चुकी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*