Home आगरा लंपी वायरस से तीन गायों की मौत, राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया अंतिम संस्कार

लंपी वायरस से तीन गायों की मौत, राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने किया अंतिम संस्कार

by admin

आगरा जनपद के कस्बा पिनाहट क्षेत्र के चम्बल के बीहड़ में स्थित ब्रह्मचारी आश्रम पर लंपी वायरस बीमारी के चलते तीन गायों की मौत हो गई। सूचना पर पहुंचे राष्ट्रीय बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने गायों के शवों को गड्ढा खोदकर जमीन में दफना कर अंतिम संस्कार किया है।

आपको बता दें राजस्थान के बाद धीरे-धीरे आगरा जिले में लंपी वायरस गायों में फैलने लगा है। जिसके चलते अब ग्रामीण चिंतित दिखाई दे रहे हैं। कस्बा पिनाहट क्षेत्र के चंबल के बीहड़ में ब्रह्मचारी आश्रम के पास लंपी वायरस बीमारी के चलते तीन बेजुबान आवारा गायों की मौत हो गई। जिनके शव बीहड़ में पड़े हुए थे।

ग्रामीणों की सूचना पर राष्ट्रीय बजरंग दल विभाग महामंत्री सत्येंद्र परिहार अपने अन्य कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचे और गड्ढा खोदकर तीनों गायों के शवों को हिंदू रीति-रिवाज से दफना कर अंतिम संस्कार किया। लगातार क्षेत्र में लंपी वायरस बीमारी गायों में फैल रही है जिसके लक्षण भी लगातार दिखाई दे रहे हैं।

गायों में बीमारी फैलने को लेकर और रोकथाम के लिए बजरंग दल कार्यकर्ता सतेंद्र परिहार ने प्रशासन से मांग की है कि गायों की हो रही मौतों पर संज्ञान लें और आवारा एवं किसानों के पालतू गायों का भी जल्द टीकाकरण कराया जाए। उन्होंने क्षेत्रीय ग्रामीण और लोगों से भी जागरूक होने के लिए अपील की है।

इस दौरान राष्ट्रीय बजरंग दल कार्यकर्ता चंद्रशेखर चौहान, हिमांशु शर्मा, प्रभात पाराशर, सूरज निवेरिया ,मोहन ओझा, सूरज यादव, गोल दैपुरिया, प्रशांत भारद्वाज, सीटू शुक्ला आदि लोग मौजूद रहे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: