Home बड़ी खबर आगरा के जिला मुख्यालय की यह दास्ताँ हिला देगी आपका दिल

आगरा के जिला मुख्यालय की यह दास्ताँ हिला देगी आपका दिल

by

आगरा। कश्मीर के पुलवामा में गुरुवार को आतंकी हमले में मारे गए लोगों को पूरा देश अपने अपने स्तर से श्रद्धांजलि दे रहा है। पुतले दहन हो रहे हैं। कैंडल मार्च निकाले जा रहे हैं तो राजनीतिक, सामाजिक व्यापारिक संगठन भी अपने स्तर से भारत माता के सपूतों को श्रद्धांजलि दे रहा है। मगर एक दिव्यांग एक अलग अंदाज में श्रद्धांजलि देने के लिए जिला मुख्यालय पहुंचा था।

शमसाबाद के गांव चितौरा का रहने वाला योगेश शर्मा शारीरिक तौर पर विकलांग है। शारीरिक और मानसिक तौर पर विकलांग होने के बावजूद इतना जरुर जानता है कि भारत माता की आन बान और शान बचाने के लिए देश पर कुर्बान होने वाले शहीदों की शहादत तभी सच्ची सहादत होगी जब भारत सरकार इसका मुंहतोड़ जवाब देगी।

जिला मुख्यालय पहुंचे शारीरिक और मानसिक तौर पर दिव्यांग योगेश शर्मा जिला मुख्यालय में फूट फूट कर रोया। करुण, वेदना और जिला मुख्यालय में रोता शारीरिक और मानसिक तौर पर दिव्यांग योगेश शर्मा ने अपने 3 महीने की विकलांग पेंशन को जिला प्रशासन को लौटा दिया। विकलांग पेंशन के तौर पर 1000 रुपये जिला प्रशासन को लौटाने वाले योगेश शर्मा ने अलग अंदाज में शहीदों को श्रद्धांजलि दी तो वहीं मून ब्रेकिंग से बात करते हुए दिव्यांग ने साफ तौर पर कहा कि पाकिस्तान को अब कड़ा जवाब देना ही चाहिए और राजनीति में आने से पहले नेताओं को 6 महीने के लिए जम्मू कश्मीर में रखना चाहिए। जिससे वह जम्मू कश्मीर के हालात देख सकें।

जिला मुख्यालय पर फूट-फूट कर रोता इस दिव्यांग ने नेताओं को कड़ी चेतावनी दी। जिला मुख्यालय का वाकया लोगों के दिलों को हिला देने वाला था। योगेश शर्मा ने राष्ट्रपति महोदय के नाम संबोधित ज्ञापन जिला प्रशासन आगरा को देकर अपने दुख भरी कहानी भी बताई।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: