GRP को मिली सफ़लता, 6 शातिर चढ़े हत्थे

आगरा। ट्रेनों में अपराधिक वारदातों को अंजाम देने वाले शातिर अपराधियों को जेल की सलाखों के पीछे पहुंचाने और यात्रियों के सफर को सुरक्षित बनाने के लिए जीआरपी सघन अभियान छेड़े हुए है। वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देश पर सभी स्टेशनों और ट्रेनों में चलाए जा रहे इस अभियान में जीआरपी को सफलता भी हाथ लग रही है। जीआरपी आगरा फोर्ट को भी सोमवार को बड़ी सफलता हाथ लगी।

मुखबिर की सूचना पर जीआरपी आगरा फोर्ट ने यमुना ब्रिज रेलवे लाइन की छापेमार कार्रवाई को अंजाम दिया। इस कार्यवाही में जीआरपी आगरा फोर्ट ने 6 शातिर बदमाशों को गिरफ्तार किया है जो ट्रेनों में अपराधिक वारदात को अंजाम देने की योजना बना रहे थे। जीआरपी आगरा फोर्ट ने इन बदमाशों से मोबाइल नगदी और वारदात को अंजाम देने में प्रयोग करने वाले हथियार भी बरामद किए हैं जो इस प्रकार है- 18 मोबाइल, 5 लैपटॉप, 4 चाकू, 2800 नगद रूपए।

इस सम्बन्ध में जीआरपी लाइन में प्रेसवार्ता आयोजित की गयी। एसपी रेलवे ने प्रेसवार्ता के माध्यम से पूरे मामले को मीडिया के सामने रखा। एसपी रेलवे ने बताया कि पकड़े गए लोग शातिर बदमाश है जो चलती ट्रेनों में यात्रियों के सामान की चोरी करते है और यात्री के विरोध करने पर उस पर हमला करके फरार हो जाते है। इन अपराधी के निशाने पर आगरा कैंट, आगरा फोर्ट, मथुरा जंक्शन, टूंडला और अलीगढ जंक्शन स्टेशन आदि थे।

फ़िलहाल जीआरपी ने शातिरों के खिलाफ क़ानूनी कार्यवाही को अंजाम देकर सभी को जेल भेज दिया है और चेकिंग अभियान को जारी रखने की बात कही है जिससे रेलवे में अपराध कम हो और यात्रियों का सफ़र सुरक्षित हो सके।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*