एससी आयोग अध्यक्ष की भतीजी का घर जलाकर परिवार को मारने का प्रयास

आगरा। एससी आयोग के चेयरमैन और आगरा शहर लोकसभा सीट के सांसद प्रो. रामशंकर कठेरिया की भतीजी उमा और उसके ससुरालीजनों को जिंदा जलाने की कोशिश की गई। मामला बीती रात का है।

सिकंदरा थाना क्षेत्र के आवास विकास सेक्टर 11 में सांसद रामशंकर कठेरिया की भतीजी अपने ससुराल में रह रही थी। उमा पर सवा साल की एक मासूम बच्ची भी है। बताया जाता है कि बीती रात करीब 1:30 बजे एक व्यक्ति ने रामशंकर कठेरिया की भतीजी वाले मकान को आग के हवाले कर दिया। आरोपी ने पेट्रोल डालकर पूरे मकान में आग लगा दी और आरोपी मौके से फरार हो गया। रामशंकर कठेरिया की भतीजी उमा और उसके ससुराल के लोगों ने छत से कूदकर जैसे-तैसे अपनी जान बचाई।

घटनाक्रम की जानकारी होते ही कठेरिया परिवार में हड़कंप मच गया। आनन-फानन में सांसद रामशंकर कठेरिया मौके पर पहुंचे। हालातों का जायजा लेने के बाद पुलिस के आला अफसर भी मौके पर आ गए थे तो वहीं रामशंकर कठेरिया की भतीजी की ससुराल में आग लगाने वाले आरोपी को सिकंदरा पुलिस ने मौके से हिरासत में ले लिया है जिसका नाम संजय शर्मा बताया जा रहा है। इस अग्निकांड के पीछे संजय शर्मा की मंशा क्या थी। पुलिस मामले की जांच पड़ताल कर रही है।

रामशंकर कठेरिया की भतीजी उमा के परिवार पर जानलेवा हमला और जिंदा जलाने की कोशिश करने वाले आरोपी की एक एक हरकत सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। सीसीटीवी वीडियो में आप साफ़ तौर पर देख सकते हैं कि बीती रात 1:35 पर आरोपी संजय शर्मा ने पेट्रोल डालकर किस तरीके से पूरे घर को आग के हवाले कर दिया। गनीमत रही इस भीषण अग्निकांड में कोई जनहानि नहीं हुई मगर इस अग्निकांड ने मकान में रखे वाहन सहित पूरे मकान का सामान जलकर राख हो गया है।

एससी आयोग के चेयरमैन और आगरा शहर के सांसद रामशंकर कठेरिया भी मौके पर पहुंच गए थे। रामशंकर कठेरिया का कहना था कि इस परिवार की किसी से भी रंजिश नहीं है। फिर इस तरीके का घटनाक्रम क्यों हुआ। इस बात की पुलिस जांच पड़ताल कर रही है। वहीं भतीजी उमा और उसके ससुराल को जिंदा जलाने की कोशिश के मामले में रामशंकर कठेरिया भी सकते में आ गए हैं और पुलिस से कड़ी कार्यवाही की मांग की है।

रामशंकर कठेरिया की भतीजी उमा उसकी बेटी और उसके पति का इलाज निजी अस्पताल में चल रहा है। उमा रामशंकर कठेरिया के छोटे भाई की बेटी है जो शुरू से ही रामशंकर कठेरिया के पास में पली बढ़ी हुई है। यही वजह है कि रामशंकर कठेरिया उमा को अपनी बेटी मानते हैं और उमा की शादी में देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आशीर्वाद देने आगरा आये थे। मगर इस घटना के बाद कठेरिया परिवार में हड़कंप है। और अब पुलिस के आला अफसर आरोपी संजय शर्मा से जांच-पड़ताल पूछताछ कर रहे हैं।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*