दुःखद : ओडीएफ घोषित गाँव में खुले में शौच गई गर्भवती महिला को हुआ प्रसव, नवजात को खींच कर ले गए जानवर

आगरा। थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत जोधा पुरा गांव से दिल दहला देने वाली ख़बर आई है। खुले में शौच गई गर्भवती महिला को अचानक प्रसव पीड़ा हुई और प्रसव के दौरान बेहोश हो गई, महिला के जन्मे नवजात बच्चे को चंबल के बीहड़ में जंगली जानवर खींच ले गए और अपना निवाला बना लिया। वहीं काफी देर बाद महिला घर नहीं पहुंची तो परिजनों को चिंता हुई, भाई ढूंढते हुए जंगल किनारे पहुंचे, देखा तो महिला का प्रसव हो चुका था और बच्चा गायब था, जहां बेहोशी की हालत में परिजन महिला को घर लेकर आए।

पीड़िता के पति सुनील चौहान का आरोप है कि ग्राम पंचायत चचिहा ओडीएफ घोषित हो गई है, मगर आज तक उनके यहां शौचालय नहीं बनाया गया। कई बार ग्राम प्रधान से कहा गया मगर शौचालय नहीं बनाया गया। ग्रामीणों की मानें तो ग्राम पंचायत में अधिकतर ग्रामीणों के शौचालय का निर्माण अभी तक नहीं हुआ है।

ग्रामीणों ने प्रधान के खिलाफ कार्यवाई करने की बात कहते हुए बताया कि उन्होंने अपने चहेतों के यहां ही शौचालय बनवा दिए हैं जबकि जरूरत के अनुसार शौचालय नहीं बनवाएं हैं जिसके चलते आज भी गाँव की महिलाओं को खुले में शौच के लिए जाना पड़ता है। उन्होंने ग्राम प्रधान पर कड़ी कार्यवाई की मांग की है। वहीं यह सवाल उठाया कि बिना जांच के ग्राम पंचायत को कैसे ओडीएफ घोषित कर दिया गया।

About admin 4158 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।