पुलिस की सरपरस्ती में चल रहा है नशे और सट्टे का कारोबार

मथुरा। देश की युवा पीढ़ी को सट्टे और नशे की लत लगाकार कुछ स्वार्थी लोग देश को खोखला करने में लगे हुए है। इस  कारोबार को करने वाले लोगों के हौसले भी इसलिये बुलंद है कि जिस पुलिस प्रशासन के ऊपर अपराध को रोकने की जिम्मेदारी है उसी प्रशासन के कुछ स्वार्थी लोगों का संरक्षण इन्हें प्राप्त है। मथुरा नगरी भी नशे के कारोबार की नागरी बनती जा रही है।

थाना कोतवाली भरतपुर क्षेत्र के मछली मंडी में नशे और सट्टे का करोबार धड़ल्ले से चल रहा है। इस क्षेत्र के गुड्डू व रसीद नामक व्यक्ति काफी समय से सट्टे और नशे का कारोबार बिना खौफ के कर रहे हैं।

इस क्षेत्र के चौकी इंचार्ज साहब को मालूम है कि इस क्षेत्र में कहाँ-कहाँ सट्टे और नशे का कारोबार चल रहा है लेकिन क्षेत्रीय पुलिस आंख मूंद कर बैठी हुई है। एसएसपी के निर्देश पर पुलिस लगातार अभियान चला रही है लेकिन पुलिस और सट्टा व नशे के कारोबारियों की सांठ गांठ के चलते किसी को भी मछली मंडी में चल रहे सट्टे और नशा का कारोबार दिखाई नहीं देता।  कुछ भी हो पुलिस की सरप्रस्थी में सट्टा व नशा का कारोबार खूब फलफूल रहा है।

सवाल यह है कि पुलिस हार्ड क्रिमिनल को चंद घंटे व कुछ दिनों में पकड़कर जैल भेज देती है तो ये सट्टे व नशे माफियाओं का क्यों कुछ नही बिगड़ता?

रिपोर्ट जीवनदीप कल्यान

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*