Home आगरा उमस भरी गर्मी से लोग हुए परेशान, बच्चों को शिकार बना रहा है डायरिया, ऐसे बचें

उमस भरी गर्मी से लोग हुए परेशान, बच्चों को शिकार बना रहा है डायरिया, ऐसे बचें

by admin
People are troubled by the sultry heat, diarrhea is making children a victim, avoid like this

Agra. आगरा में भीषण और उमस भरी गर्मी का असर देखने को मिल रहा है। गर्मी लोगों को अपना शिकार बना रही है, उन्हें बीमार कर रही है। इस समय लोग हीटस्ट्रोक का नहीं बल्कि डायरिया के शिकार हो रहे हैं। डायरिया को लेकर जिला अस्पताल प्रशासन ने भी उचित व्यवस्थाएं कर रखी है लेकिन जिला अस्पताल इस समय कुछ चिकित्सकों की कमी से जरूर जूझ रहा है।

आगरा के जिला अस्पताल में डायरिया के मरीजों की भी संख्या भी बढ़ती चली जा रही है। भीषण और उमस भरी गर्मी का सबसे ज्यादा शिकार छोटे-छोटे बच्चे हो रहे हैं। उन्हें डायरिया अपनी चपेट में ले रहा है। जिला अस्पताल के सीएमएस ए के अग्रवाल ने बताया कि जिन लोगों में डायरिया के लक्षण हैं उन्हें ओपीडी में उचित परामर्श व दवा देकर घर भेजा जा रहा है लेकिन जिनकी स्थिति ज्यादा खराब है उन्हें तुरंत वार्ड में भर्ती किया जा रहा है। उचित इलाज भी दिया जा रहा है।

भीषण गर्मी से बचें सभी लोग

सीएमएस डॉ. ए के अग्रवाल ने बताया कि इस समय हमें उमस भरी गर्मी से बचना है। कभी बरसात और कभी धूप सभी को अपना शिकार बना रही है। लगातार बदलते मौसम के चलते लोग वायरल फीवर के साथ-साथ डायरिया का शिकार हो रहे हैं। इसीलिए सभी लोग इस भीषण उमस भरी गर्मी से बचने का प्रयास करें। जरूरी हो तभी घर से बाहर निकले और शरीर को पूरी तरह से ढकें, साथ ही लगातार पानी पीते रहे।

खानपान का रखें ध्यान

सीएमएस ए के अग्रवाल ने बताया कि इस समय सभी लोगों को अपने खानपान पर विशेष ध्यान देना चाहिए। बदलता मौसम संक्रमित बीमारियों के लिए जाना जाता है। अगर ऐसे में हम खान-पान का ध्यान नहीं देंगे तो हम पेट में दर्द पेट खराब और बुखार जैसी बीमारियों से ग्रसित हो जाएंगे। इस समय हमें फास्ट फूड से दूर रहना चाहिए, साथ ही लगातार तरल पेय पदार्थ का सेवन करते रहना चाहिए।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: