Home आगरा ताज़महल में तैनात ASI कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिशाल, पर्यटक का खोया हुआ मोबाइल लौटाया

ताज़महल में तैनात ASI कर्मचारी ने पेश की ईमानदारी की मिशाल, पर्यटक का खोया हुआ मोबाइल लौटाया

by admin
ASI employee posted in Taj Mahal presented an example of honesty, returned the tourist's lost mobile

Agra. ताजमहल में तैनात एक एएसआई कर्मचारी ने ईमानदारी की मिसाल पेश की है। एएसआई कर्मचारी योगेश कुमार ने बांग्लादेशी पर्यटक के खोए हुए फोन को वापस किया। फोन वापस मिलने से बांग्लादेशी पर्यटक काफी उत्साहित नजर आए। उन्होंने एएसआई कर्मचारी को धन्यवाद दिया, साथ ही फोन सुपुर्दगी की लिखा पढ़ी भी कराई।

बुधवार को बांग्लादेशी पर्यटक ताजमहल घूमने के लिए आई थी। मिली जानकारी के अनुसार पर्यटक भीषण गर्मी के चलते ताज महल के अंदर लगे वॉटर प्लांट पर पानी पीने के लिए गया था। तभी वहां फोन रख दिया। फोन वहीं छूट गया। फोन खो जाने की सूचना पर्यटक ने वहां मौजूद कर्मचारियों को दी। पर्यटक को सूचना हुई कि उसका खोया हुआ फोन एएसआई के पास है। पर्यटन एसआई ऑफिस पहुंचा। वहां पर पर्यटक की पूरी तफ्तीश करने के बाद स्थाई कर्मचारी ने लिखित में फोन पर्यटक को सौंपा।

एएसआई कर्मचारी योगेश कुमार ने बताया कि बांग्लादेशी पर्यटक का फोन उन्हें पानी प्लांट के पास मिला था। फोन को एएसआई विभाग में जमा करा दिया। फोन की सूचना मिलने पर रहे पर्यटक ईएसआई ऑफिस पहुंचा और उसे फोन सुपुर्द कर दिया है। उसने बताया कि लगभग ₹50 हज़ार की कीमत का उसका फोन है। फोन को वापस पाकर पर्यटक काफी उत्साहित नजर आ रहा है। बांग्लादेशी पर्यटक ने और वापस मिलने पर एएसआई कर्मचारी का आभार भी व्यक्त किया।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: