ताजनगरी के बाद अब यहाँ भी बनेगा पासपोर्ट ऑफिस, अप्रैल में होगा शुभारंभ

मथुरा। वृंदावन में पासपोर्ट ऑफिस खुलने का रास्ता साफ हो गया है। अप्रैल माह के अंत तक कार्यालय का उद्घाटन होगा। इसके बाद मथुरा और आसपास के क्षेत्रों के लोगों को अब पासपोर्ट बनवाने के लिए गाजियाबाद नहीं जाना पड़ेगा।

वृंदावन में बड़ी संख्या में विदेशियों के आवागमन और ब्रज क्षेत्र के बड़ी संख्या में धर्माचार्यों के विदेश आवागमन को देखते हुए केंद्र सरकार ने पासपोर्ट कार्यालय बनाने का निर्णय लिया है। बुधवार को पासपोर्ट अधिकारी और डाक अधिकारी ने चुंगी चौराहा स्थित उप डाकघर की इमारत का जायजा लिया। उप मुख्य डाकघर के नीचे पासपोर्ट ऑफिस स्थापित किया जाएगा। इसे लेकर पासपोर्ट अधिकारी सुब्रतो हाजरा, पासपोर्ट वरिष्ठ अधीक्षक भगवान सिंह रावत, सहायक अधीक्षक पासपोर्ट दीपक चन्द्रा, दीपक सिंघल, पोस्ट मास्टर जनरल मनीषा सिह्ना, प्रवर अधीक्षक डाक उमराव सिंह एवं डायरेक्टर अतुल श्रीवास्तव की संयुक्त टीम ने उप डाकघर का जायजा लेने के साथ ही करीब एक घंटे से अधिक समय विचार विमर्श किया।

पासपोर्ट अधिकारी सुब्रतो हाजरा ने बताया कि वृंदावन के उप डाकघर में पासपोर्ट ऑफिस बनाना निश्चित हुआ है। यहां कार्यालय संबंधी सभी सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। इसकी तैयारी की जा रही है। मथुरा और आसपास के लोगों को अब गाजियाबाद और आगरा नहीं जाना पड़ेगा। पासपोर्ट संबंधी सभी कार्य यहां होंगे। अप्रैल माह के आखिर तक कार्यालय का उद्घाटन होगा।

सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी ने देशी-विदेशी श्रद्धालुओं की सुविधा को ध्यान में रखते हुए विदेश मंत्रालय से इस संबंध में पहल की थी। सांसद ने पासपोर्ट ऑफिस बनवाने के लिए प्रस्ताव भी भेजा था। विदेश मंत्रालय ने वृंदावन में पासपोर्ट ऑफिस बनाने के प्रस्ताव पर मुहर लगा दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*