Home आगरा म्युनिसिपल बॉन्ड के जरिये 100 करोड़ रुपये एकत्रित करेगा आगरा नगर निगम

म्युनिसिपल बॉन्ड के जरिये 100 करोड़ रुपये एकत्रित करेगा आगरा नगर निगम

by admin
'Industry Sakha' will start from Wednesday, traders will tell their problems to the mayor

आगरा। आज बुधवार को आगरा नगर निगम के कार्यकारिणी कक्ष में महापौर नवीन जैन की अध्यक्षता में 25वें अधिवेशन की बैठक आयोजित की गई। बैठक की शुरुआत में कार्यकारिणी समिति के 22वें, 23वें और 24वें अधिवेशन की बैठकों के कार्यवृत्त की पुष्टि की गई। इसके बाद नगर निगम और पार्षदों द्वारा रखे गए प्रस्तावों पर विस्तृत रूप से चर्चा की गई।

म्युनिसिपल बांड का प्रस्ताव पास

बैठक में महापौर नवीन जैन की अध्यक्षता में नगर निगम की ओर से रखे गए म्युनिसिपल बॉन्ड से जुड़े प्रस्ताव को पारित किया गया। इस बांड के जरिए आगरा नगर निगम अपने वित्तीय संसाधनों को बढ़ाएगा। म्युनिसिपल बांड से नगर निगम मार्केट से लगभग 100 करोड रुपए एकत्रित करेगा।

दरअसल शासन स्तर से स्थानीय नगर निकायों के अवस्थापना सुविधाओं के सुधार एवं वित्तीय संसाधन को बढ़ाने के उद्देश्य से म्युनिसिपल बांड निर्गत किये जाने के आदेश जारी हुए थे। इस बांड को प्रभावी रूप से निर्गत किए जाने को लेकर नगर आयुक्त की अध्यक्षता में एक कमेटी का भी गठन किया जाना था जिसे पूरा किया गया।

प्रस्ताव के मुताबिक नगर आयुक्त की अध्यक्षता में बांड कमेटी गठित की गई है, उस कमेटी में नगर आयुक्त, अपर नगर आयुक्त, महाप्रबंधक जलकल प्रभारी संपत्ति, मुख्य वित्त एवं लेखाधिकारी, मुख्य अभियंता निर्माण और मुख्य कर निर्धारण अधिकारी शामिल हैं।

बैठक में पार्षद बच्चू सिंह ने सभी 100 वार्डों में पेयजल और सीवर से संबंधित, पार्षद नेहा गुप्ता ने निर्माण कार्य से संबंधित और पार्षद अमित अग्रवाल ने सीवर सफाई से संबंधित प्रस्ताव रखा और समस्याएं गिनाईं। संबंधित अधिकारियों ने सभी कार्यों से जुड़ी जानकारी रखी और बताया गया कि जल्द ही रुके हुए अथवा प्रगतिशील कार्य को पूरा कर लिया जाएगा, साथ ही सीवर सफाई की व्यवस्था भी दुरुस्त हो जाएगी।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: