Home कोरोना अलर्ट नगर आयुक्त व स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक हुए संक्रमित, डिप्टी सीएम के दौरे में रहे थे साथ

नगर आयुक्त व स्वास्थ्य केंद्र के चिकित्सक हुए संक्रमित, डिप्टी सीएम के दौरे में रहे थे साथ

by admin
78 new cases of corona came in last 24 hours, 92 patients were cured

आगरा। ताजनगरी में कोरोना की संभावित चौथी लहर के बीच कोरोना एक्टिव केस में लगातार इजाफा होता जा रहा है। बीते शनिवार को कुल 9 नए संक्रमित सामने आए हैं जिसमें नगर आयुक्त निखिल टीकाराम फुंडे व बाह स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात बाल रोग विशेषज्ञ भी संक्रमित हुए हैं। वहीं पिछले 24 घंटे में 2095 लोगों की जांच की गई है और कोई भी ठीक नहीं हुआ है। इस समय जिले में कोरोना के 79 सक्रिय मरीज हैं।

शनिवार को स्वास्थ्य विभाग ने कोरोना संक्रमित व्यक्तियों के नए आंकड़े जारी किए। शनिवार को 9 नए संक्रमित सामने आए जिसमें आगरा के नगर आयुक्त टीकाराम फुंडे ने स्वयं के संक्रमित होने की पुष्टि की। उन्होंने बताया कि उनकी पत्नी व अन्य परिजनों की रिपोर्ट नेगेटिव है। वहीं दूसरी तरफ बाह में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पर बाल रोग विशेषज्ञ सहित चार लोग संकेत मिले हैं। जिसके बाद स्वास्थ्य केंद्र पर हड़कंप मच गया।

स्वास्थ्य केंद्र पर तैनात डॉ पुष्पेंद्र शर्मा ने खुद को आइसोलेट कर लिया है। उन्होंने अपना एंटीजन टेस्ट कराया था जिसमें उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। सीएचसी अधीक्षक डॉ जितेंद्र वर्मा ने बताया कि सीएचसी को सेनेटाइज कराया जा रहा है। जिला स्वास्थ्य शिक्षा व सूचना अधिकारी अमित कुमार ने बताया के 9 नए मरीजों में तीन महिलाएं, बच्चे व 6 पुरूष हैं। 6 मरीजों की आयु 18 से 45 वर्ष है. और 3 मरीजों की आयु 45 से 60 वर्ष के बीच है। यह मरीज बाग फरजाना, कमला नगर, ताजगंज, शमशाबाद रोड और सिकंदरा में मिले हैं।

सीएमओ डॉक्टर श्रीवास्तव का कहना है कि संक्रमण की स्थिति खतरनाक हो सकती है। ऐसे में सभी लोग पूर्ण रूप से अपना ख्याल रखें। मास्क व उचित दूरी का पालन करें और घर से बिना मास्क के बाहर ना निकलें। जिन लोगों ने कोरोना वैक्सीन की दूसरी डोज नहीं ली है वह भी तत्काल ले लें। कोरोना वैक्सीन नहीं लगवाने वाले खुद भी संक्रमित हो सकते हैं और दूसरों में भी संक्रमण फैला सकते हैं। स्वास्थ विभाग की रिपोर्ट के मुताबिक जिले में अब तक 36362 मरीज मिल चुके हैं। इनमें 465 मरीजों की मौत हो चुकी है और 35818 मरीज ठीक हो चुके हैं।


Related Articles