संपत्ति को लेकर मां ने कराई पुत्र की हत्या

फतेहाबाद। थाना डौकी क्षेत्र में गांव एकथरा के पास रविवार सुबह एक युवक की हत्या कर शव मिलने से क्षेत्र में सनसनी फैल गई। सूचना मिलने पर पुलिस अधिकारियों के साथ साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल पहुंच गया। घटनास्थल पर युवक को पकड़ कर हमलावरों द्वारा घसीटते हुए लगभग 20 मीटर तक ले जाने के निशान थे। शव पर गला दवाने और उसके सिर में ईट प्रहार कर हत्या की गई थी, जो ईट घटना स्थल के पास पडी हुई थी। शव की पहचान कराने पर पास के गांव एकथरा के रवि के रूप में हुई। हत्या के पीछे संपत्ति का विवाद है।

थाना डौकी में मृतक की मां और उसके प्रेमी के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कराया गया है। डौकी के गांव एकथरा निवासी 22 वर्षीय रवि पुत्र जियालाल मथुरा से अपने गांव लौट रहा था। शनिवार की शाम लगभग 7:00 बजे रवि ने अपनी पत्नी को मोबाइल पर बताया कि वह खाना नहीं बनाए, मैं आगरा से लेकर आ रहा हूं। जब रात 9 बजे तक रवि अपने घर नहीं पहुंचा तो परिजनों को चिंता सताने लगी और मोबाइल पर संपर्क किया गया लेकिन मोबाइल का स्विच ऑफ होने के कारण संपर्क नहीं हो सका।

रविवार को सुबह बमरौली कटारा और एकथरा मार्ग पर बसेरा हाउसिंग के पास बनी कोठरी के पीछे एक युवक की हत्या कर शव पड़ा देखकर क्षेत्र में सनसनी फैल गई। तुरंत सूचना पुलिस को दी गई। सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक ग्रामीण नित्यानंद, क्षेत्राधिकारी पिनाहट, प्रभारी निरीक्षक डौकी तेज बहादुर सिंह, प्रभारी निरीक्षक फतेहाबाद वी आर दीक्षित मय पुलिस बल के साथ घटनास्थल पर पहुंच गए। युवक का शव पडा होने की सूचना पर परिजनों द्वारा शव की पहचान रवि के रूप में की। पुलिस द्वारा शव को कब्जे में लेकर शव विच्छेदन ग्रह आगरा भिजवा दिया गया।

हत्या के पीछे मृतक की मां श्यामवती अपने मथुरा में स्थित मकान को अपने प्रेमी मुरारी निवासी माट मथुरा के कहने पर बेचना चाहती थी, जिस पर रवि द्वारा न्यायालय से स्थगन आदेश प्राप्त कर लिया गया था। श्यामवती और उसके प्रेमी द्वारा रवि को रास्ते से हटाने के लिए रवि की हत्या कर दी गई। मां और उसके प्रेमी के विरुद्ध थाना डौकी में हत्या का अभियोग पंजीकृत कराया गया है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*