Home सामाजिक भगवान कुश के जन्मोत्सव पर कुशवाहा महापंचायत द्वारा सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

भगवान कुश के जन्मोत्सव पर कुशवाहा महापंचायत द्वारा सम्मान समारोह का किया गया आयोजन

by admin
Honor ceremony organized by Kushwaha Mahapanchayat on the birth anniversary of Lord Kush
Spread the love

आगरा। कुशवाहा महापंचायत की ओर से भगवान कुश के जन्मोत्सव के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। नरीपुरा स्थित टीआर उत्सव भवन में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान जिला पंचायत चुनाव में जीत हासिल करने वाले समाज के नवनिर्वाचित प्रधान, जिला पंचायत सदस्य के साथ-साथ समाज के उन बुजुर्गों का सम्मान किया गया जो समाज को एकजुट और समाज में व्याप्त सामाजिक बुराइयों को खत्म करने के लिए समाज को प्रेरित कर रहे हैं।

सम्मान समारोह कार्यक्रम का शुभारंभ कुशवाहा महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष नूरसिंह कुशवाहा व पूर्व विधायक भगवान सिंह कुशवाहा द्वारा भगवान लव-कुश के चित्र पर माल्यार्पण व दीप प्रज्वलन कर किया गया जिसके बाद सम्मान समारोह कार्यक्रम की शुरुआत हुई। इस सम्मान समारोह में कुशवाहा समाज के लोगों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

कुशवाहा महापंचायत की ओर से निर्वाचित प्रधानों, जिला पंचायत सदस्यों के साथ साथ भाजपा सरकार में विधायक और विभिन्न पार्टियों में बड़े पद पर रहकर समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे लोगों को सम्मानित किया गया। पूर्व विधायक भगवान सिंह कुशवाह और महापंचायत के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने समाज के नवनिर्वाचित जनप्रतिनिधियों को साफा बांधा और भगवान लवकुश की तस्वीर भेंट कर सम्मानित किया। समाज की ओर से सम्मानित होकर नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि काफी उत्साहित नजर आए।

सम्मान समारोह के दौरान ही एक विचार गोष्ठी भी आयोजित की गई। इस विचार गोष्ठी के दौरान समाज को एकजुट करने और समाज में फैली सामाजिक बुराइयों को खत्म करने पर जोर दिया गया। इतना ही नहीं समाज को शिक्षित बनाने समाज की हर बेटी को पढ़ाने पर जोर दिया गया और नारा दिया गया कि शिक्षित परिवार ही एक बेहतर समाज की नींव रख सकता है।

कुशवाहा महासभा के प्रेमचंद कुशवाहा ने बताया कि कुशवाहा पंचायत की ओर से आज लगभग 7 नव निर्वाचित जनप्रतिनिधि हैं जिन्होंने जिला पंचायत चुनाव में जीत हासिल की है, उन्हें सम्मानित किया गया है। उनके साथ भाजपा पार्टी में विधायक और पदाधिकारियों के साथ-साथ विभिन्न राजनीतिक पार्टियों में समाज का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं, ऐसी सभी लोगों को सम्मानित किया गया है।

Related Articles