Home आगरा होली का झटका : सिलेंडर के दाम बढ़ने से बढ़ेगी महंगाई, महिलाओं-व्यापारियों में रोष

होली का झटका : सिलेंडर के दाम बढ़ने से बढ़ेगी महंगाई, महिलाओं-व्यापारियों में रोष

by admin

Agra. होली का त्‍योहार आने से पहले ही सरकारी तेल कंपनियों ने आम जनता के सिर पर महंगाई का बम फोड़ दिया है। होली के कुछ ही दिन शेष थे कि इससे पहले रसोई गैस सिलेंडर ने महंगाई की ‘आग’ भड़का दी है। बुधवार से घरेलू रसोई गैस सिलेंडर के दाम 50 रुपये बढ़ गए तो वहीँ कॉमर्शियल सिलेंडर 350.50 रुपये महंगा हो गया है। बुधवार से जैसे ही यह बढ़ी हुई दरें लागू हुई, महिलाओं ने सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया।

सरकारी तेल कंपनियों की ओर से जारी 14.2 किलोग्राम वाले रसोई गैस सिलेंडर की कीमतों में आज 50 रुपये की बढ़ोतरी की गई है जिसके बाद घरेलू गैस सिलेंडर की दाम आगरा में 1100 पार कर चुके हैं तो वहीं सरकारी तेल कंपनियों ने 19 किलोग्राम वाले कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम भी 350 रुपये से ज्‍यादा बढ़ा दिए हैं। आगरा में अब कॉमर्शियल सिलेंडर के दाम 2100 से अधिक हो गए है।

घरेलू गैस सिलेंडर के दामों में बढ़ोतरी होने पर मून ब्रेकिंग की टीम ने एक परिवार से मुलाकात की। परिवार की महिलाएं गैस पर खाना बना रही थी। इसी बीच जब उनसे घरेलू गैस के दाम बढ़ने पर प्रतिक्रिया ली गई तो महिलाओं का आक्रोश देखने लायक था। घरेलू महिलाओं ने भाजपा सरकार को आड़े हाथ लिया और कहा कि लो आ गए अच्छे दिन, बन गया त्यौहार। सरकार ने होली पर्व के अवसर पर होली के रंग में खुशियों के रंग नहीं दिये बल्कि महंगाई का बम फोड़ दिया है।

रेस्टोरेंट एंड होटल स्वामियों में भी रोष

छोटे होटल और रेस्टोरेंट स्वामियों में भी खासा रोष दिखाई दे रहा है। लोगों का कहना है कि कोरोना ने पहले से ही उनकी आर्थिक कमर तोड़ दी थी। जैसे तैसे व्यापार और रेस्टोरेंट पटरी पर आ रहा था तो अब महंगाई स्थिति को बिगाड़ने में लगी हुई है। दिन प्रतिदिन बढ़ रही महंगाई से अत्यधिक खर्च बढ़ रहा है। यह समझ में नहीं आ पा रहा कि घर का बजट संभाले या फिर अपने व्यवसाय का।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: