Home बड़ी खबर आगरा-जलेसर रोड पर 900 करोड़ की लागत से बनेगा हाईवे नंबर 321, दो चरणों में होगा पूरा काम

आगरा-जलेसर रोड पर 900 करोड़ की लागत से बनेगा हाईवे नंबर 321, दो चरणों में होगा पूरा काम

by admin
Highway number 321 to be built on Agra-Jalesar road at a cost of 900 crores, complete work will be done in two phases
Spread the love

आगरा। आगरा से आंवलखेड़ा, जलेसर, निधौलीकलां, एटा जीटी रोड तक लगभग 78 किलोमीटर लंबा हाईवे स्वीकृत हो गया है। यह हाईवे लगभग 900 करोड रुपए की लागत से बनाया जाएगा। शुक्रवार को सड़क परिवहन मंत्रालय ने आगरा जलेसर रोड को नेशनल हाईवे नंबर 321 में बदलते हुए कार्य मंजूरी के बारे में जानकारी दी। बताते चलें कि इस रोड के निर्माण के लिए केंद्रीय राज्य मंत्री एसपी सिंह बघेल ने केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी से मुलाकात की थी जिसके बाद यह हाईवे स्वीकृत कर लिया गया।

सांसद एसपी सिंह बघेल ने बताया कि आगरा से एटा के बीच यह हाईवे नंबर 312 दो चरणों में बनाया जाएगा। पहले चरण में टेढ़ी बगिया से 52 किलोमीटर का हिस्सा टीटीजेड की परिधि में आता है जिस पर 500 करोड़ रुपए की लागत आएगी। इसके लिए टीटीजेड, अथॉरिटी एनजीटी और सुप्रीम कोर्ट से पर्यावरण अनुमति ली जाएगी। वहीं दूसरे फेज में 26 किलोमीटर लंबे हिस्से का निर्माण किया जाएगा जिस पर 418 करोड रुपए की लागत आएगी।

एसपी सिंह बघेल ने बताया कि जलेसर और निधौली कलां में बाईपास बनाया जाएगा। यहां रेलवे लाइन पर रेल ओवरब्रिज बनाया जाएगा। हाजरा नहर के ऊपर दो बड़े पुल बनाए जाएंगे। सांसद बघेल ने इस हाइवे के निर्माण के लिए केंद्रीय परिवहन मंत्री का आभार जताया है।

Related Articles