Home agra जीआरपी – आरपीएफ ने चलाया चेकिंग अभियान, यात्री के बैग से मिली शराब की बोतल, संदिग्धों से पूछताछ

जीआरपी – आरपीएफ ने चलाया चेकिंग अभियान, यात्री के बैग से मिली शराब की बोतल, संदिग्धों से पूछताछ

by admin

Agra. गणतंत्र दिवस की पूर्व संध्या पर आरपीएफ और जीआरपी ने संयुक्त रूप से आगरा कैंट स्टेशन पर चेकिंग अभियान चलाया। इस अभियान के दौरान एसपी रेलवे मोहम्मद मुस्ताक और आरपीएफ कमांडेंट अभिनव जैन मौजूद रहे। डॉग स्क्वायड और बम विरोधी दस्ते के साथ दोनों अधिकारियों ने आगरा कैंट स्टेशन सर्कुलेटिंग एरिया और टिकट विंडो पर यात्रियों के सामान की जांच की।

टिकट विंडो से शुरू हुआ चेकिंग अभियान

जीआरपी और आरपीएफ ने अपने संयुक्त चेकिंग अभियान को साधारण टिकट विंडो से शुरू किया, जहां पर भारी संख्या में यात्रियों की लंबी लंबी लाइन लगी हुई थी। अत्यधिक सामान को देखकर डॉग स्क्वायड द्वारा यात्रियों की सामान की चेकिंग कराई गई साथ ही जो संदिग्ध व्यक्ति प्रतीत हो रहे थे उनसे भी पूछताछ की गई।

एक युवक के बैग में नकली शराब की बोतलें

एसपी रेलवे मो. मुश्ताक दलबल के साथ जैसे ही साधारण टिकट विंडो से बाहर निकले एक युवक सामान के साथ खड़ा हुआ था। संदिग्ध प्रतीत होने पर एसपी रेलवे ने उससे पूछताछ की और सामान चेक करवाया तो उसके बैग से शराब की बोतल निकली। इसके बाद दूसरा बैग चेक किया तो उसमें से भी शराब की बोतल निकल आई। इसके बाद एसपी रेलवे ने अधीनस्थ को उस युवक से गहनता के साथ पूछताछ करने के निर्देश दिए और उसका आधार कार्ड व पूरा पता नोट करने को कहा।

वेटिंग रूम में संदिग्ध व्यक्ति से की पूछताछ

स्टेशन पर चेकिंग करते हुए एसपी रेलवे और आरपीएफ कमांडेंट अभिनव जैन वेटिंग रूम में पहुँचे। यह वेटिंग रूम पूरी तरह से यात्रियों से भरा हुआ था। तभी एक व्यक्ति छोटे बच्चें के साथ बैठा हुआ दिखाई दिया। व्यक्ति संदिग्ध प्रतीत हुआ तो एसपी रेलवे ने उससे पूछताछ की और छोटे बच्चे के बारे में पूछा। उसके पास ही दो ओर छोटे बच्चे थे। व्यक्ति ने बताया कि वो उसके बेटे के है। बगल में बैठी महिला से जानकरी की तो उसने बताया कि वह युवक की पत्नी है। यह बच्चे उसके बेटे के है जो खाना खाने गया है। बात हजम न होने पर एसपी रेलवे ने जीआरपी कैंट इंस्पेक्टर को व्यक्ति के बारे में पूरी जानकरी करने और आधार कार्ड लेने की बात कही।

सुरक्षा व्यस्था को बनाया पुख्ता

एसपी रेलवे मोहम्मद मुश्ताक और कमांडेंट अभिनव जैन ने बताया कि गणतंत्र दिवस के चलते ट्रेनों में अत्यधिक भीड़ है। ऐसे में अप्रिय घटना होने की संभावना बढ़ जाती है। इन अप्रिय घटना को रोकने और यात्रियों को सुरक्षित गंतव्य तक पहुँचाने के लिए लगातार चेकिंग की जा रही है। ट्रेनों में भी सुरक्षा बल बढ़ाया गया है तो वहीं यात्रियों को भी जागरूक बनाया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: