खेत पर बकरी चराने गये वृद्ध किसान के ऊपर आकाशीय बिजली गिरने से मौत

Death due to lightning strikes on an old farmer who grazed a goat on the farm

आगरा जनपद के थाना पिनाहट क्षेत्र के अंतर्गत पूरनपुरा के एक वृद्ध किसान खेतों में बकरी चराने गये था। आकाशीय बिजली गिरने से वृद्ध की मौत हो गई। इससे परिजनों में कोहराम मच गया है।

जानकारी के अनुसार गुरुवार शाम को तेज आकाशीय बिजली कडकने के साथ तेज बारिश हूई। बारिश के दौरान कस्बा के पूरनपुरा निवासी बुजुर्ग किसान बालिकराम पुत्र काशीराम उम्र करीब 70 वर्ष रोज की तरह अपने खेतों पर गांव अतैयापुरा की तरफ बकरी चराने गये था। शाम को अचानक हुई बारिश के दौरान वृद्ध के ऊपर आकाशीय बिजली गिर गई। शाम को वृद्ध घर वापस नहीं लौटे तो बडा बेटा प्रताप पिता को ढूंढने निकला। करीब सात बजे खेत में पिता का शव पडा दिखाई दिया। जिसे देख लोगों की भीड मौके पर इकठ्ठी हो गयी। मौके पर पहंचे स्वजन मृतक के शव को घर लेकर आये।

स्वजन के अनुसार बुजुर्ग की एक आंख बुरी तरह जल गयी व बायीं ओर का चेहरा व छाती के साथ साथ कपडे भी जल गये। स्वजन का कहना था कि आकाशीय बिजली गिरने के कारण मौत हूई है। मौत की सूचना से घर मे भारी मातम छा गया। किसान के तीन बेटे है जिनकी शादी हो चुकी है। वहीं सूचना पर पुलिस व लेखपाल कानूनगो मौके पर पहुंच गये। स्वजन ने मृतक का पोस्टमार्टम नहीं कराया।

रिपोर्ट – नीरज परिहार, आगरा देहात

About admin 7181 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।