कबाड़ के गोदाम में लगी भीषण आग, दिन में हुआ अंधेरा

आगरा। थाना हरीपर्वत के घटिया रोड स्थित एक कबाड़ के गोदाम में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी का माहौल पैदा हो गया। आग इतनी भयंकर थी कि 3 मंजिल तक आग की लपटें उठी देखी जा रही थी जबकि धुएं का गुबार ने पूरे आसमान को घेर लिया था और दिन में अंधेरा छा गया। गोदाम में लगी विकराल आग को देखकर कबाड़ के गोदाम के आसपास के घरों में रहने वाले परिवारीजन दहशत में आ गए।

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक घटिया छिली रोड पर विक्टोरिया इंटर स्कूल के बगल में बांग्ला के नाम से एक कबाड़ गोदाम है जिसमें कुछ परिवार रहते हैं जो कबाड़ उठाने का काम करते हैं। उन्हीं में से किसी शख्स ने पानी गर्म करने के लिए पानी की रोड लगाई थी। थोड़ी देर बाद पानी की रोड उठाकर कबाड़ में रखें टायर पर रख दिया जिससे धीरे-धीरे टायर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते यह आग इतनी तेजी से भयावह हो गई कि आग बुझाना लोगों के काबू से बाहर हो गया।

आनन फानन में कबाड़ के गोदाम में रहने वाले लोग भाग बाहर भाग गए और कबाड़ गोदाम में रखे कबाड़ को बाहर करने लगे। आस-पास से गुजर रहे लोगों ने जैसे इस विकराल आग और उठते धुंए के गुबार को देखा तो वहीं उनके कदम रुक गए। किसी ने फायर बिग्रेड को सूचना दी तो कोई मोबाइल से इस पूरे दृश्य को कैमरे में कैद करने लगा।

आग इतनी विकराल था कि नेशनल हाईवे बाई पास रोड से लेकर सदर तक भयंकार आग का गुबार आसमान में देखा गया।

कहीं आग विकराल रुप धारण कर के आसपास में फैल जाए इसी के चलते कबाड़ गोदाम के बने विक्टोरिया प्राइमरी स्कूल में सभी बच्चों की छुट्टियां कर दी गई।

वहीं सूचना पर मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने तुरंत एक्शन लिया और लगभग 1 घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। आग बुझाने के बाद कबाड़ गोदाम में रहने वाले परिवारों और आसपास घरों के परिजनों ने राहत की सांस ली।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*