Home बड़ी खबर 10 नए मामले के साथ कोरोना का आंकड़ा 640, आगरा में केंद्र की टीम संभालेगी मोर्चा

10 नए मामले के साथ कोरोना का आंकड़ा 640, आगरा में केंद्र की टीम संभालेगी मोर्चा

by admin

आगरा। आज मंगलवार की सुबह कोरोना संक्रमित के 9 मामले सामने आने के बाद रात को 10 और नए मामले सामने आए हैं, इस तरह कुल 19 मामले सामने आने के बाद आगरा में कोरोना संक्रमितों की संख्या 640 पहुंच गई है। वही आज 2 दर्जन से अधिक कोरोना मरीज ठीक होकर डिस्चार्ज हो गए हैं जिसके बाद ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 241 हो गई है। वर्तमान में कोरोना के 399 एक्टिव मरीजों जिनका इलाज किया जा रहा है। आगरा शहर में कुल 42 हॉटस्पॉट हैं जिन पर प्रशासन लगातार निगरानी बनाया हुआ है।

नए आ रहे कोरोना संक्रमित के मामलों के बाद सब्जी व फल विक्रेता, पत्रकार, पुलिस विभाग और हेल्थ वर्करों में कम्युनिटी ट्रांसफर का खतरा पैदा हो गया है। अब तक 2 दर्जन से अधिक फल व सब्जी विक्रेता, 15 पत्रकार, 10 पुलिसकर्मी और लगभग 2 दर्ज़न हेल्थ वर्करों में कोरोना की पुष्टि हो चुकी है। वहीं इनके संपर्क में आने वालों में भी कोरोना का ख़तरा बढ़ गया है।

वहीं दूसरी तरफ आज कोरोना के 26 मरीज पूरी तरह स्वस्थ हो चुके हैं जिन्हें आज डिस्चार्ज कर दिया गया है। ठीक होने वाले मरीजों में 1 महीने का बच्चा भी शामिल है।

आगरा शहर में बेकाबू हो रहे कोरोना और कम्युनिटी ट्रांसफर के बढ़ते खतरे को देखते हुए अब केंद्र की हेल्थ टीम यहां मोर्चा संभालने जा रही है। यह टीम बुधवार को अपना काम शुरू कर देगी। बताते चलें कि केंद्र सरकार ने देश के टॉप 20 ऐसे शहरों में स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजने का निर्णय लिया है जहां पर कोरोना के मामले ज्यादा आ रहे हैं। इस सूची में आगरा 14वें स्थान पर है।कोरोना के फैलते संक्रमण का पता लगाना और उस पर किस तरह लगाम लगाया जा सकता है, यह टीम की प्राथमिकता में शामिल होगा।

Related Articles

%d bloggers like this: