कांग्रेस महिला कार्यकर्ताओं ने चूल्हे पर खाना बनाकर महंगाई का किया विरोध

मथुरा। पेट्रोल-डीज़ल और गैस के दामो में प्रतिदिन हो रही वृद्धि से नाराज महिला कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र और उत्तर प्रदेश सरकार के खिलाफ सड़क पर उतर कर जमकर विरोध प्रदर्शन किया। कांग्रेस महिला कार्यकर्ता ने मोदी और योगी सरकार के खिलाफ होली गेट चौराहे से विकास मार्केट तक जुलुस निकाला और दोनों सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी करते हुए योगी और मोदी की हिटलर शाही नहीं चलेगी और गैस के दामो में हुई बढ़ोतरी को वापस लेने की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। इसके बाद सभी कांग्रेस नेत्री और कार्यकर्ता महानगर महिला कांग्रेस कमेटी की अध्यक्ष शालू अग्रवाल के नेतृत्व में सड़क पर ही बैठ गयी। एक तरफ कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने गैस का सिलिंडर रख लिया और दूसरी पुरानी परम्परा के अनुसार चूल्हा जलाया और उस पर खाना बनाकर अपना विरोध दर्ज कराया।

महिला कांग्रेस अध्यक्ष शालू अग्रवाल ने कहा कि गैस सिलेंडर की कीमत में बेहताशा वृद्धि हो गयी है जिसके कारण गृहणियों को घर का बजट संभालना मुश्किल हो रहा है तो वहीं गैस सिलेंडर गरीब परिवार की पहुंच से बाहर होता जा रहा है। जबकि प्रधानमंत्री उज्वला योजना के माध्यम से सभी को गैस उपलब्ध करा रहे है। अगर ऐसे ही दाम बढ़ाते रहे तो गरीब के घर सिलेंडर शो पीस बन जायेगा।

यूपीए सरकार की तुलना में आज के सिलेंडर की कीमत लगभग 2 गुनी है। यूपीए सरकार के कार्यकाल में जरा सी मूल्य वृद्धि का वर्तमान केंद्रीय मंत्री श्रीमती स्मृति ईरानी एवं अन्य भाजपा नेता चूड़ी व बिंदी भेंट करके विरोध करते थे और आज अपनी सरकार है तो सब कुछ चलता है।

कृष्णा शर्मा और मिनीता कुशवाहा का कहना था कि पेट्रोल और डीज़ल के दाम बढने से खाद्य वस्तुओं के दाम भी बढ़ने लगे है। इस महंगाई में पेट्रोल डीज़ल के दामो में वृद्धि जले पर नमक छिड़कने का काम रही है। लेकिन सरकार को गरीब व्यक्ति की भूख प्यास से कोई सरोकार नहीं है इसलिये तो महंगाई आसमान छू रही है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*