Home आगरा कैलाश मंदिर यमुना घाट पर एबीवीपी द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान

कैलाश मंदिर यमुना घाट पर एबीवीपी द्वारा चलाया गया स्वच्छता अभियान

by admin

आगरा। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद आगरा महानगर की सिकंदरा नगर इकाई दवारा श्री छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर विकासर्थ विद्यार्थी (SFD) द्वारा कैलाश मंदिर यमुना घाट पर स्वच्छता अभियान चला कर नमन किया। कार्यकर्ताओं ने नदी के तट पर प्लास्टिक, पुराने कपड़े जैसा अन्य कचरा उठाया और डस्टबिन तक पहुंचाया।

मंदिर के महंत निर्मल गिरी ने बताया कि नवरात्रि के दौरान आए श्रद्धालु वहां पर फूलमाला प्लास्टिक फेक कर चले जाते हैं जिससे यमुना घाट पर गंदगी रहती है। इसे बाहर से आने वाले लोगों पर गलत प्रभाव पडता है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ताओं ने एक अभियान चलाकर यमुना तट को साफ करने का सराहनीय काम किया है।

विभाग संगठन मंत्री आशीष चंदेल ने बताया विकासार्थ विद्यार्थी द्वारा लखनऊ में राष्ट्रीय पर्यावरण सम्मेलन सृष्टि मंथन का आयोजन किया गया था। सम्मेलन में देशभर से पर्यावरण के विषय में रूचि रखने वाले विद्यार्थियों ने भाग लिया और अनेक पर्यावरणविदों के साथ चर्चा कर वर्तमान समय में पर्यावरण संरक्षण के महत्व को समझते हुए इस दिशा में आगे बढ़ने का संकल्प लिया और आज छत्रपति शिवाजी महाराज की पुण्यतिथि के अवसर पर यमुना घाट की सफाई कर इस संकल्प को दोहराया गया।

स्वच्छता अभियान के दौरान आगरा महानगर संगठन मंत्री नीरज गोस्वामी, विभाग संयोजक मनमोहन सिंह, नगर मंत्री प्रियांशु सिसोदिया, तन्मय गहलोत, ध्रुव वर्मा, रोहित, दीपू, अमन, लकी, बिटू, शिवू, निखिल, एकांश बघेल सहित समस्त कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: