Home आगरा आगरा में बच्चा खेलता था पबजी गेम, पिता के खाते से 39 लाख पार

आगरा में बच्चा खेलता था पबजी गेम, पिता के खाते से 39 लाख पार

by admin
Child used to play pubg game in Agra, 39 lakhs crossed from father's account

आगरा। क्या आपका बच्चा पबजी गेम खेलता है। यदि हां तो यह आदत तुरंत छुड़वाइए। आगरा में एक बच्चे की गेम खेलने की आदत ने पिता को लगाया 39 लाख का चूना। गेम प्रोवाइडर कंपनी पर कराया मुकदमा।

बेटे के ऑनलाइन गेम की आदत ने एक पिता को लगभग 39 लाखों रुपए का चूना लगा दिया। पबजी गेम खेलने के चक्कर में लड़की के पिता के खाते से लगभग 39 लाखों रुपए कट गए। पिता को जब तक पता चला बहुत देर हो चुकी थी। इस पर पीड़ित ने रेंज साइबर थाना पुलिस से शिकायत की है। पीड़ित की शिकायत पर साइबर सेल ने गेम प्रोवाइडर कंपनी के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया गया है।

एक महीने पहले की थी शिकायत
मिली जानकारी के मुताबिक सेवानिवृत्त फौजी ने एक महीने पहले रेंज साइबर थाना में शिकायत की। इसमें कहा कि उनके खाते से 39 लाख रुपये निकल गए हैं। मगर, यह रकम कैसे निकली ? पता नहीं चला है। उन्होंने किसी को कोई जानकारी नहीं दी है। कोई ऐप भी डाउनलोड नहीं किया। मामले की जांच साइबर सेल ने शुरू की। इससे पूर्व फौजी के खाते हुए भुगतान की जानकारी मिल गई।

पेटीएम से हुआ पेमेंट
पता चला कि पहले रकम पेटीएम से कोडा पेमेंट में गई। इसके बाद सिंगापुर की बैंक के खाते में चली गई। यह खाता क्रॉफ्टन कंपनी का है। कंपनी बैटल ग्राउंड्स मोबाइल इंडिया के नाम से ऑनलाइन गेम खिलाती है। यह गेम पिछले कुछ महीने पहले भारत में काफी प्रचलित हुआ था।

एप में ऑटो मोड पर था भुगतान
गेम में हथियार और अन्य सुविधाएं भुगतान करके ली जा सकती है। सेवानिवृत्त फौजी का बेटा गेम खेलता था। इस लत की वजह से उसने गेम में भुगतान कर दिया। ऑटो मोड पर भुगतान करने की वजह से रकम कटती गई। इसका पता काफी समय बाद हुआ। बेटे की वजह से खाते से 39 लाख रुपये निकल गए।

मुकदमा दर्ज किया
साइबर रेंज थाना के प्रभारी निरीक्षक आकाश सिंह के मुताबिक, सेवानिवृत्त फौजी की तहरीर पर क्रॉफ्टन कंपनी के खिलाफ धोखाधड़ी और आईटी एक्ट में मुकदमा दर्ज किया गया है। विवेचना की जा रही है। साक्ष्य संकलन के बाद कार्रवाई की जाएगी।

अगर आप हमारे न्यूज़ ब्रेकिंग के व्हाट्सएप ग्रुप से जुड़ना चाहते हैं तो इस लिंक पर क्लिक करके हमें सपोर्ट करें, धन्यवाद…

https://chat.whatsapp.com/Bd1V2ia1YGyCMbk8QApuWF

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: