डिप्टी सीएम काफ़िले को काला झंडा दिखाने पर छात्र नेताओं के ख़िलाफ़ मुकदमा दर्ज़

आगरा। आगरा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह में शामिल होने आ रहे उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा के काफिले के दौरान का काल झंडा दिखाने वाले छात्र नेताओं के ख़िलाफ़ पुलिस ने कार्यवाई कर दी है। हरीपर्वत थाने में 9 छात्र नेताओं के खिलाफ धारा 332, 353,120 बी,504,506 IPC और 7 CLA act जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज होने के बाद से छात्र नेताओं के हड़कंप मचा हुआ है तो पुलिस ने नामजद छात्र नेताओं को पकड़ने के लिये छापामार कार्यवाही शुरू कर दी है।

शुक्रवार सुबह दीक्षांत समारोह में भाग लेने जा रहे सूबे के उप मुख्यमंत्री का काफिला जैसे ही खंदारी रोड से गुजरा तभी सड़क किनारे खड़े एनएसयूआई और सपा छात्र सभा के पदाधिकारी अचानक से सड़क के बीच में आ गए और जेब से काला कपड़ा निकाल अपना विरोध जताने लगे। एनएसयूआई और सपा छात्र सभा के पदाधिकारियों द्वारा डिप्टी सीएम को काले झंडे दिखाए जाने और प्रदर्शन का वीडियो तेजी के साथ वायरल हुआ था। इस वीडियो ने पुलिस प्रशासन के भी होश उड़ा दिए थे।

बताते चलें कि आगरा विश्वविद्यालय के दीक्षांत समारोह की तिथि घोषित होने के बाद से एनएसयूआई और सपा छात्र सभा आगरा विश्वविद्यालय में व्याप्त अव्यवस्थाओं और छात्र संघ चुनाव ना कराए जाने को लेकर नाराज चल रहे थे। इसी को लेकर यह प्रदर्शन किया गया। मुकदमा दर्ज़ हो जाने के बाद नामजद छात्र नेताओं की गिरफ्तारी के लिए पुलिस सरगर्मी के साथ जुटी हुई है।

About admin 2996 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*