Home आगरा कैंट स्टेशन डायरेक्टर ने सुपरवाइजर-सफाई कर्मचारियों से की अभद्रता, जाति सूचक शब्द कहने का आरोप

कैंट स्टेशन डायरेक्टर ने सुपरवाइजर-सफाई कर्मचारियों से की अभद्रता, जाति सूचक शब्द कहने का आरोप

by admin

Agra. आगरा कैंट स्टेशन पर फूड प्लाजा प्रबंध को थप्पड़ मारने का मामला अभी थमा भी नहीं था कि स्टेशन डायरेक्टर मोहम्मद अरशद द्वारा आगरा कैंट स्टेशन पर सफाई का काम करने वाले सफाई कर्मचारियों और उनके सुपरवाइजर के साथ भी अभद्रता कर दी। इस पूरी घटना से आक्रोशित सफाई कर्मचारियों ने स्टेशन की सफाई कार्य को ठप कर दिया और वहीँ धरने पर बैठ गए।

सफाई कर्मचारियों में इस वजह से आक्रोश था कि स्टेशन डायरेक्टर मोहम्मद अरशद आए दिन इस तरह की घटना को अंजाम देते हैं। उनसे जाति सूचक शब्द कहते हैं जो अब उन्हें बर्दाश्त नहीं है।

घटना मंगलवार सुबह की बताई जा रही है। सफाई कर्मचारियों ने बताया कि वे स्टेशन पर सफाई कार्य कर रहे थे। ट्रेन आने पर अचानक से भिलाई और प्लेटफार्म थोड़ा सा गंदा हो गया। इतने में स्टेशन डायरेक्टर ने सुपरवाइजर हरदीप ब्रह्म को भला बुरा कहा। फिर सफाई कर्मचारियों से भी अभद्रता की। स्टेशन डायरेक्टर इतने पर ही नहीं रुके। आरोप लगाया कि उन्होंने सफाई कर्मचारियों को लेकर जाति सूचक शब्द कहे और कहा कि तुम इस जाति के हो फिर भी तुमसे यह कार्य नहीं हो रहा है।

स्टेशन डायरेक्टर मोहम्मद अरशद के इस अभद्र व्यवहार से सफाई कर्मचारियों में आक्रोश फैल गया। सफाई का काम देखने वाली कंपनी के सुपरवाइजर हरदीप ब्रह्मा ने स्टेशन डायरेक्टर के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की बात की और मौके पर ही तहरीर लिखकर पुलिस के उच्च अधिकारियों से मिलने चले गए।

सुपरवाइजर ने अपने और सफाई कर्मचारियों के साथ हुई पूरी घटना की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि स्टेशन डायरेक्टर का जो व्यवहार है बहुत ज्यादा गलत है। वह सफाई कर्मचारियों चाहे महिला हो या फिर पुरुष सभी को गाली गलौज देकर ही बात करते हैं। जो किसी भी अधिकारी के लिए शोभनीय नहीं है।

आगरा कैंट स्टेशन डायरेक्टर मोहम्मद अरशद का यह कोई पहला मामला नहीं है। इससे पहले भी स्टेशन डायरेक्टर इस तरह की घटना को अंजाम देकर सुर्खियों में रहे हैं। फूड प्लाजा प्रबंधक के साथ हुई थप्पड़ की घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद होकर सबूत बन गई तो अब सफाई कर्मचारियों ने भी लिखित में तहरीर देकर उनकी मुश्किलें बढ़ा दी हैं।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: