बुक डोनेशन कैंप का किया गया आयोजन, युवाओं ने बढ़ चढ़कर दान की किताबें

आगरा। मॉय बुक कैफे और आवाम ए आगरा की ओर से कमला नगर स्थित श्रीराम चौक पर बुक डोनेशन कैंप का आयोजन किया गया जिसका उद्घाटन लायंस क्लब के डिस्ट्रिक्ट गवर्नर पारस अग्रवाल ने किया।

इस कैंप लगाने का उद्देश्य था कि शहर में जिस किसी भी शख्स या युवाओं के पास उपयोग की हुई किताबें,कोर्स की पुरानी किताबें, कंपटीशन बुक्स या फिर जनरल नॉलेज से जुड़ी किताब घर पर बेकार पड़ी हो उन सभी को मॉय बुक कैफे पर दान किया जाए ताकि मॉय बुक कैफे संस्था ऐसे युवाओं और छात्र छात्राओं को वह सभी किताबें उपलब्ध करा सकें जिसकी उन्हें जरूरत है।

कॉर्डिनेटर चंद्रशेखर ने बताया कि मॉय बुक कैफे ने कमला नगर श्रीराम चौक पर ही एक लाइब्रेरी खोली है जिसमें इस कैंप के माध्यम से एकत्रित होने वाली सारी किताबों को व्यवस्थित रुप से रखा जाएगा। जो भी शख्स या युवा इन किताबों के पढ़ने में रुचि रखता है वह लाइब्रेरी में आ सकता है और इन किताबों को पढ़ सकता है। इतना ही नहीं अगर कोई छात्र किसी कंपटीशन की तैयारी कर रहा है तो वह लाइब्रेरी में आधार कार्ड जमा कर निश्चित अवधि के लिए बुक इशू करा सकता है। इस लाइब्रेरी में एक बार में 40 से 50 व्यक्तियों के लिए पढ़ने की जगह बनी हुई है और यह पूरी व्यवस्था निशुल्क रखी गई है।

इस कार्यक्रम के दौरान कमला नगर और आसपास के ऐसे कई युवा और बच्चे थे जिन्होंने अपने घर से कॉपी किताबें ला कर इस कैंप में दान की और इस सराहनीय पहल का हिस्सा बने। जो भी बच्चे बुक दान करने आ रहे थे, कार्यक्रम में मौजूद अतिथियों ने खुद आगे बढ़ कर उन बच्चों से किताबें दान में ली और उनका उत्साहवर्धन किया।

इस मौके पर आए मुख्य अतिथि पारस अग्रवाल ने माय बुक कैफे की इस पहल की सराहना की और उम्मीद जताई कि इस पहल में लायंस क्लब के सभी मेंबर भी इसमें अपना सहयोग देंगे।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*