गरीबों का छीन रहे हक़, यमुना पार में नहीं रुक रही राशन की कालाबाजारी

आगरा। गरीबी रेखा से नीचे जीवन यापन करने वाले लोगों को कम दाम पर खाद्य सामग्री उपलब्ध करने के लिए सरकार की ओर से सार्वजानिक वितरण प्रणाली के तहत राशन की दुकानों का प्रावधान किया गया है लेकिन यही राशन कोटेदार गरीबों के इस निवाले को छीन रहे हैं। ऐसा ही मामला एत्माद्दौला थाना क्षेत्र के कालिंदी विहार पेट्रोल पंप के पास देखने को मिला।

सरकारी राशन की कालाबाजारी की सूचना पर एंटी करप्शन ब्यूरो आगरा एनजीओ ने छापा मार कार्यवाही को अंजाम दिया। एंटी करप्शन ब्यूरो ने एनजीओ के साथ मिलकर एक ट्रक जिसका नंबर 83 k 9628 है, सरकारी राशन के चावल के साथ पकड़ा गया जोकि सरकारी चावल को प्राइवेट बोरियों में भरकर बेचने के लिए ले जा रहा था। एंटी करप्शन की टीम ने ट्रक का पीछा किया तो ट्रक वाले टीम को देखकर घबरा गया और 4 कट्टे चावल वहीं छोड़ कर ट्रक लेकर फरार हो गया।

करप्शन टीम ने 100 नंबर पर सूचना दी। 100 नंबर तत्काल मौके पर पहुंची और चौकी इंचार्ज मंडी समिति भी मौके पर पहुंचे। पुलिस ने 4 बोरी चावल को अपने कब्जे में लेकर थाने ले जाकर FIR की प्रक्रिया पूरी की। एंटी करप्शन टीम ने भागते हुए ट्रक का नंबर व उसकी वीडियो बना ली है।

एंटी करप्शन टीम ने बताया कि पिछले कई दिनों से उन्हें इस क्षेत्र में राशन की कालाबाजारी की सूचना मिल रही थी।  जिसके बाद उन्होंने क्षेत्र में जाल बिछाकर राशन की कालाबाजारी करने वाले को पकड़ने की कोशिश की। मौके पर जब उन्होंने ट्रक ड्राइवर से मामले की पड़ताल करने की कोशिश की ट्रक ड्राइवर ने उनके साथ हद दर्जे तक बदतमीजी की और मौका देख कर भाग गया।

वही मौके पर पहुंची पुलिस ने बताया कि ट्रक नंबर को सर्विलांस से लगा दिया गया है और ट्रक को पकड़ने की कोशिश जारी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*