बाबा रामदेव की बढ़ी मुश्किलें, अधिवक्ता ने आगरा कोर्ट में की शिकायत, 22 दिसंबर तारीख मुकर्रर

मथुरा। हाथी (Elephant) पर योगाभ्यास (Yog Exercise) करने के मामले में योग गुरु बाबा रामदेव (Baba Ramdev) की मुश्किलें कम होती हुई नजर नहीं आ रही है। न्यू आगरा (New Agra) थाने में दी गयी तहरीर पर कोई कार्यवाही न होने पर अधिवक्ता नरेन्द्र शर्मा ने जिला न्यायालय (District Court) आगरा में परिवाद दायर किया है। इस मामले में कोर्ट ने 22 दिसंबर को वादी के बयान दर्ज कराने की तारीख मुकर्रर की है।

विगत 24 अक्तूबर को मथुरा (Mathura) के महावन स्थित रमणरेती आश्रम (Ashram) में बाबा रामदेव ने हाथी पर योगासन किए थे। इस दौरान वह योग का अभ्यास कराते समय हाथी से गिर गए। हालांकि उन्हें कोई चोट नहीं लगी थी।

वाद दायर करने वाले अधिवक्ता नरेन्द्र शर्मा ने बताया कि बाबा रामदेव ने वन्य जीव अधिनियम (Act) के उल्लंघन किया है। इस मामले में उन्होंने शहर के न्यू आगरा थाने में तहरीर देकर वन्य जीव संरक्षण अधिनियम में मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी। इससे पहले उन्होंने बाबा रामदेव, हाथी रेस्क्यू सेंटर चुरमुरा के निदेशक और एक टीवी चैनल (TV Channel) को नोटिस (Notice) भेजा था। नोटिस का जवाब नहीं देने पर अधिवक्ताओं ने मंगलवार (Tuesday) को थाने में तहरीर दी गई थी। अब कोर्ट में मुकदमा दर्ज कराया गया है।

अधिवक्ता नरेन्द्र शर्मा ने जिला न्यायलय आगरा में परिवाद दायर किया है। इस मामले में कोर्ट ने 22 दिसंबर (December) को वादी के बयान दर्ज कराने की तारीख मुकर्रर की है।

About admin 5389 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।