अमृत योजना के अंतर्गत पाइप लाइन बिछाने के दौरान मिट्टी की ढाय गिरी, एक मजदूर दबा

During the laying of the pipeline under the AMRUT scheme, the soil collapsed, a laborer was suppressed

आगरा। थाना जगदीशपुरा के गढ़ी भदोरिया क्षेत्र में अमृत योजना (Amrut Yojna) के अंतर्गत बिछाई जा रही पाइप लाइन के दौरान गंभीर हादसा हो गया। लगभग दोपहर 12 बजे पाइप लाइन बिछाने के दौरान मिट्टी की ढाय गिर पड़ी जिसमें एक मजदूर दब गया। मजदूर की चीख-पुकार सुनकर आसपास के लोग एकत्रित हो गए और उसे बाहर निकाल कर इलाज के लिए पास के अस्पताल (Hospital) भेजा गया। वहीं क्षेत्रीय लोगों ने आक्रोशित होते हुए नारेबाजी की।

दरअसल गढ़ी भदोरिया क्षेत्र में शांति नगर और गुलाब नगर में 2 टीमें पाइप लाइन डालने का काम कर रही थी। 3 मीटर गहरी पाइप लाइन बिछाने के दौरान मिट्टी की ढाय गिर गई जिसमें मजदूर बंटी दब गया। वह चीखने चिल्लाने लगा। क्षेत्रीय लोग फावड़ा लेकर पहुंचे और मिट्टी को हटाकर बंटी को किसी तरह बचाया। घायल अवस्था में बंटी को एक डॉक्टर (Doctor) के पास ले जाया गया।

वहीं आक्रोशित लोगों ने जल निगम (Jal Nigam) पर सुरक्षा के इंतजाम ना करने के आरोप लगाए। क्षेत्रीय निवासी रामप्रकाश ने बताया कि खुदाई अस्थल के आसपास बैरिकेडिंग नहीं की गई है। आगरा डीएम (Agra DM) प्रभु एन सिंह से इसकी शिकायत की गई है।

गौरतलब है कि निर्माण कार्य और पाइप लाइन बिछाने के कार्य में बरती जा रही लापरवाही को लेकर आगरा में 3 सरकारी विभागों पर 32-32 लाख रुपए का जुर्माना (Fine) लगाया जा चुका है। इसके बावजूद सरकारी विभाग और काम करने वाली कंपनियों की लापरवाही (Negligence) लगातार सामने आ रही है।

About admin 5514 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।