दहेज की ख़ातिर सुहागनगरी में एक और विवाहिता की हुई हत्या, ससुरालीजन फ़रार

फ़िरोज़ाबाद। थाना उत्तर इलाके में एक नवविवाहिता की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गयी। उसका शव फाँसी के फंदे पर लटका हुआ मिला। इस घटना से विवाहिता के परिवार में कोहराम मचा हुआ है तो ससुराल वाले मौके से फरार हो गए। पीड़ित परिवार ने इस घटना की सूचना पुलिस को दी। मौके पर पहुँची पुलिस ने शव को नीचे उतारा और कानूनी कार्यवाही कर पोस्टमार्टम ग्रह भेज दिया। विवाहिता के परिजनों ने ससुराल पक्ष पर दहेज हत्या का आरोप लगाया है।

घटना फ़िरोज़ाबाद के थाना उत्तर क्षेत्र के कबीर नगर की है। 26 वर्षीय मृतका के चचेरे भाई ने बताया कि इस घटना की सूचना उसे फोन के माध्यम से हुई। जब वो पहुंचे तो घर में कोई नही था और शव फांसी के फंदे पर लटका हुआ था।

इस घटना के बाद से मृतका के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। मायके वालों की माने तो शादी के कुछ ही दिन बाद से ससुराली जन दहेज की मांग करने लगे थे। मांग पूरी न होने पर दहेज लोभियों ने कई बार उसके साथ मारपीट की। हाल ही में उसका पति उसके साथ मारपीट कर मायके छोड़ गया था। जब दहेज के मुकदमा लिखाया गया तो समझौता करके ले गया लेकिन आज उसकी दहेज की खातिर हत्या कर दी।

मृतका के मासूम बच्चा इस पूरी वारदात का गवाह है। उसने बताया कि पापा ने पहले मम्मी को मारा और लटका दिया। बच्चे के इस बयान से साफ है कि उसकी हत्या हुई है।

मृतका के पिता ने ससुराल पक्ष से पति संजू उर्फ अरविन्द कुमार, ससुर पूरन सिंह, सास ओमवती, जेठ धर्मेन्द्र, जिठानी खजाना देवी, देवर जितेंद्र, देवरानी पूनम व दो अन्य देवर संतोष व सुग्रीव के खिलाफ दहेज के लिए प्रताड़ित और हत्या का मुकदमा लिखाया है। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज कर फरार ससुरालियों के खिलाफ शुरू कर दी है।

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.


*