Home आगरा अलर्ट : एक ही परिवार के तीन बच्चे डेंगू वार्ड में भर्ती, बढ़ रहा संक्रमण

अलर्ट : एक ही परिवार के तीन बच्चे डेंगू वार्ड में भर्ती, बढ़ रहा संक्रमण

by admin

Agra. बारिश के बाद अब संक्रमण रफ्तार पकड़ रहा है और डेंगू भी पैर पसारने लगा है। डेंगू के लगातार मरीज सामने आ रहे हैं। आगरा के जिला अस्पताल में अब तक डेंगू के 4 मरीज भर्ती हो चुके हैं। इन 4 मरीजों में से एक मरीज सस्पेक्टेड है जिसकी जांच कराई गई है। फिलहाल सभी में डेंगू के लक्षण देखने के बाद सभी को डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है और उनका इलाज किया जा रहा है।

एक ही परिवार के तीन बच्चों को हुआ डेंगू

आगरा के जिला अस्पताल में एक ही परिवार के तीन बच्चों को डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया है। इन 3 बच्चों में से 2 बच्चों में डेंगू की पुष्टि हो चुकी है। एक बच्चे को अभी संदिग्ध बुखार है जिसकी जांच कराई गई है लेकिन इस बच्चे को भी डेंगू वार्ड में भर्ती करके इलाज किया जा रहा है।

आपको बताते चलें कि एक ही परिवार के तीन बच्चे जो डेंगू वार्ड में भर्ती हुए हैं वह नगला पदी के रहने वाले हैं। एक ही परिवार के तीन बच्चों में जिन में डेंगू की पुष्टि हुई है। उसमें सबसे बड़ी लड़का 8 साल का है। छोटी बेटी 6 साल की है, 4 साल की बेटी जो आराध्या है। उसमें डेंगू की पुष्टि नहीं हुई है। लक्षण डेंगू के हैं। उसकी जांच कराई जा रही है।

बुधवार को एक मरीज हुआ था भर्ती

इससे पहले बीते बुधवार को ताजगंज निवासी मोहित जैन को डेंगू की शिकायत होने पर उन्हें डेंगू वार्ड में भर्ती किया गया था। वह इस सीजन के जिला अस्पताल के पहले डेंगू मरीज थे जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

व्यवस्थाएं की गई हैं दुरुस्त

जिला अस्पताल के सीएमएस ए के अग्रवाल ने बताया कि आगरा के डेंगू वार्ड में इस समय 4 डेंगू के मरीज भर्ती हैं जिसमें से तीन एक ही परिवार के हैं। 3 बच्चों में से एक डेंगू का सस्पेक्टेड मरीज है। वह 4 साल की बच्ची है जिसका भी इलाज किया जा रहा है। आगरा के जिला अस्पताल प्रशासन ने अलग से डेंगू मरीजों के लिए वार्ड बना दिया है। उसमें मच्छरदानियां भी लगा दी गई है। उचित दवाइयों का स्टॉक भी यहां पर मौजूद है और मरीजों का इलाज किया जा रहा है।

Related Articles

Leave a Comment

%d bloggers like this: