Home बड़ी खबर आगरा की अंकिता जैन बनी आईएएस ऑफिसर, UPSC में पाई ऑल इंडिया थर्ड रैंक

आगरा की अंकिता जैन बनी आईएएस ऑफिसर, UPSC में पाई ऑल इंडिया थर्ड रैंक

by admin
Agra's Ankita Jain became IAS officer, got All India third rank in UPSC
Spread the love

Agra. आगरा की बहू अंकिता जैन ने संघ लोक सेवा आयोग (UPSC) 2020 की परीक्षा में देश में तीसरा स्थान प्राप्त कर परचम लहराया है। अंकिता डिफेंस एस्टेट निवासी डॉ. राकेश त्यागी और डॉ. सविता त्यागी की पुत्रवधू हैं। अंकिता वर्तमान में ऑडिट एंड अकाउंट सर्विसेज में मुंबई में तैनात हैं। उनके पति भी महाराष्ट्र कैडर में IPS हैं। अंकिता की छोटी बहन वैशाली ने भी 21वीं रैंक हासिल कर इस खुशी को दोगुना कर दिया है। UPSC 2020 के परिणाम शुक्रवार को ही घोषित हुए है।

पुत्रवधू अंकिता जैन ने UPSC की परीक्षा में देश में तीसरा स्थान प्राप्त करने पर डिफेंस एस्टेट निवासी डॉ. राकेश त्यागी काफी उत्साहित है। उन्होंने बताया कि इस साल 7 जुलाई को उनकी बेटे की शादी मूलरूप से दिल्ली की रहने वाली अंकिता जैन से हुई थी। अभी अंकिता मुंबई में जॉब कर रही हैं। उनके बेटे अभिनव त्यागी भी IPS हैं। वो भी महाराष्ट्र के गोंदिया में ASP के पद पर तैनात हैं। उन्हें खुशी है अब उनकी बहू भी IAS बन जाएगी। अंकिता का ससुराल आगरा के ग्वालियर रोड स्थित डिफेंस स्टेट में हैं। उनके ससुर और सास अपनी बहू की उपलब्धि पर खुशी से फूले नहीं समा रहे हैं। उनके घर पर बधाई देने वालों का तांता लग गया है। घर पर जश्न का माहौल है।

इस उपलब्धि को लेकर अंकिता भी काफी उत्साहित है। उन्होंने बताया कि इससे पहले वो तीन बार upsc में प्रयास कर चुकी थीं। मगर, पहली और तीसरी बार में रैंक नहीं आई थी। दूसरी बार में रैंक मिली थी तो उनका ऑडिट एंड अकाउंट सर्विसेज में चयन हो गया था। उन्होंने बताया कि उनकी सफलता के पीछे उनके परिवार का बड़ा योगदान है। परिवार ने शुरु से उनका सपोर्ट किया। अंकिता ने बताया कि वह मूलरूप से दिल्ली के शास्त्रीनगर की रहने वालीं हैं। पूरी पढ़ाई दिल्ली में हुई। परिवार में पिता सुशील जैन, मां अनिता जैन और छोटी बहन और भाई हैं। उनकी छोटी बहन वैशाली जैन ने भी इस बार 21वीं रैंक हासिल की है।

Related Articles