Home प्रशासन पंछी पेठे के नाम से पोस्टर लगाकर पेठा बेचने वाली दुकानों पर हुई कार्रवाई

पंछी पेठे के नाम से पोस्टर लगाकर पेठा बेचने वाली दुकानों पर हुई कार्रवाई

by admin
Action taken on shops selling petha by putting up posters in the name of Panchi Petha
Spread the love

आगरा। आगरा में पंछी का पेठा बहुत प्रसिद्ध है। सुदूर नगरी से आने वाले लोग और देशी-विदेशी पर्यटक पंछी पेठा को खरीद कर अपने साथ ले जाते हैं। पंछी पेठा की प्रसिद्धि इतनी है कि आगरा शहर में इसी के मिलते-जुलते नामों से कई पेठे की दुकान चल रही हैं। बुधवार को ऐसे ही दुकानों के ख़िलाफ़ आगरा प्रशासन ने कार्यवाही की। पंछी पेठे के नाम से लगाए गए पोस्टर और बैनर को हटवाकर उनके खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत कार्रवाई की गई।

बताते चलें कि पंछी पेठा फर्म नूरी दरवाजा के स्वामी अमित गोयल ने पंछी पेठा के नाम से मिलते जुलते पोस्टर बैनर लगाकर दुकान चलाने वालों के खिलाफ कॉपीराइट एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कराया है। इस पर अपर जिला मजिस्ट्रेट डॉ प्रभाकांत अवस्थी के निर्देश पर पुलिस प्रशासन, खाद्य सुरक्षा और औषधि प्रशासन की टीम ने कार्रवाई शुरू की। फतेहाबाद रोड, ताजगंज क्षेत्र में 9 दुकानों पर कार्रवाई की गई। छत्ता व एत्माद्दौला क्षेत्र में 3 दुकानों पर कार्रवाई की गई।

एडीएम सिटी डॉ प्रभाकांत ने बताया कि कॉपीराइट एक्ट के तहत पंछी पेठे के नाम से दुकान चलाने वालों के खिलाफ यह कार्रवाई जारी रहेगी। आज जिन दुकानों पर कार्रवाई की गई है, वहां से 17 नमूने जांच को लिए गए हैं, 50 किलो पेठा भी जप्त किया गया है।

Related Articles