‘आप’ ने पुलिस सुरक्षा का उठाया मुद्दा, कानपुर के शहीदों को दी श्रद्धांजलि

आगरा/फ़िरोज़ाबाद। कानपुर में बदमाशों से मुठभेड़ के दौरान वीभत्स हत्याकांड में शहीद हुए पुलिस अधिकारियों व कर्मचारियों को श्रद्धांजलि देने के साथ-साथ पुलिस कर्मचारियों की सुरक्षा के लिए आम आदमी पार्टी द्वारा आगरा मंडल कई जगह में विरोध प्रदर्शन भी किया गया।

फ़िरोज़ाबाद में आम आदमी पार्टी द्वारा श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया गया जिसमें सभी पदाधिकारियों ने कानपुर मोटर गढ़ में शहीद हुए सभी पुलिसकर्मियों की आत्मा की शांति के लिए मौन व्रत धारण किया तो वही इस घटना के लिए योगी सरकार को जिम्मेदार ठहराया। आप पदाधिकारियों का कहना है कि उत्तर प्रदेश में अपराधियों का हौसला बुलंद हो चुका है। हत्या, डकैती, बलात्कार जैसे घटनाओं से प्रदेश की जनता पहले से ही डरी हुई थी, ऐसे में कानपुर में यूपी पुलिस के बहादुर जवानों की शहादत से स्पष्ट हो गया है कि प्रदेश के लोगों की सुरक्षा करने वाले हमारे पुलिस भाई भी सुरक्षित नहीं है। ऐसे में प्रदेश की जनता स्वयं को असुरक्षित महसूस कर रही है।

इस मौके पर आम आदमी पार्टी साथी शीलेन्द्र वर्मा, रत्नेश यादव, विनय यादव, भूपेंद्र निषाद, राजेश वर्मा, शैलेन्द्र यादव, आशीष कुमार सिंह, धर्मेन्द्र कश्यप, यदुवंश यादव, निर्मल कुमार वर्मा आदि लोग उपस्थित रहे।

वहीं आगरा में सभी पुलिस कर्मियों की सुरक्षा के लिए सभी उपकरण और बुलेट प्रूफ जैकेट की मांग को लेकर आम आदमी पार्टी आगरा ने जिला अधिकारी की अनुपस्थिति में एसीएम पंचम से मुलाकात की। पार्टी कार्यकर्ताओं ने मुख्यमंत्री को संबोधित एक ज्ञापन दिया और इस मांग पत्र पर कार्यवाही किये जाने व इस हत्याकांड के दोषियों के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की।

इसके बाद आम आदमी पार्टी कार्यकर्ता कलेक्ट्रेट स्थित वीर स्थल पर पहुँचे जहाँ सभी ने मिलकर कानपुर मुठभेड़ में शहीद हुए पुलिसकर्मियों को श्रद्धांजलि दी और इन वीर सपूतों को याद करते हुए सभी ने 2 मिनट का मौन रखा।

आप के जिला अध्यक्ष कपिल वाजपेयी ने बताया कि कानपुर की घटना से सभी को झकझोर के रख दिया है। इस घटना को ध्यान में रखते हुए बदमाशों को पकड़ने जाने वाली टीम बुलेट प्रूफ जैकेट से लैस होनी चाहिए। वहीं वर्तमान न्यायाधीश हाईकोर्ट के माध्यम से एसआईटी का गठन कर इस मामले की जांच की मांग की ताकि जल्द से जल्द दोषियों के खिलाफ कार्रवाई हो।

बन्ने सिंह पहलवान ने कहा कि आज चारों ओर अराजकता का माहौल बन चुका है। बेटियां सुरक्षित नहीं है और पुलिस वाले खुद भी सुरक्षित नहीं, इसीलिए पहले पुलिस को सुरक्षित करते हुए फिर प्रदेश को बचाने की गुहार करते हैं।

आम आदमी पार्टी ने निम्नलिखित बिंदुओं पर सरकार का ध्यान आकर्षित कर समस्याओं के समाधान के लिए प्रभावी आदेश दिए जाने की मांग की –

1- कानपुर में शहीद हुए सभी पुलिस जवानों की घटना की हाइकोर्ट की निगरानी में वर्तमान न्यायाधीश की निगरानी में उच्चस्तरीय जांच कराई जाए।

2- ऐसे कुख्यात अपराधियों को पकड़ने जाने वाले पुलिस के जवानों को बुलेट प्रूफ जैकेट उपलब्ध कराया जाए।

About admin 4344 Articles
मून ब्रेकिंग एक ऐसा न्यूज़ चैनल है जिसकी कोशिश हर ख़बर या घटना की जानकारी पूरी सत्यता के साथ और जल्द से जल्द आप तक पहुँचाने की है। मून ब्रेकिंग की शुरुआत सितम्बर 2017 से हुई है। मून ब्रेकिंग आपको नेट के जरिये देश-दुनिया, क्राइम, राजनीति, लाइफस्टाइल और मनोरंजन आदि से जुड़ी पूरी जानकारी उपलब्ध करायेगा। साथ ही किसी घटना पर प्रतिक्रिया देने या आपकी आवाज़ बुलंद करने के लिए मून ब्रेकिंग एक साझा मंच भी प्रदान करता है।